जल्द ही इंडिया में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक बाइक
जल्द ही इंडिया में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक बाइक
Share:

इंडिया में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड और बिक्री बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ने लगा है. 2022 में कई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक्स इंडिया में पेश की जा सकती है, क्योंकि अभी तक अधिकतर कम गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक ही इंडिया में पेश हैं. ख़बरों की माने तो इंडिया में बेस्ट परफॉर्मेंस वाली कुछ ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें उपलब्ध हैं, इसको देखते हुए देश के कई स्टार्टअप अपनी हाई स्पीड बाइक और स्कूटर्स को इसी वर्ष लॉन्च करने के लिए तैयार हो चुकी है. ऐसी तीन हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स के बारे में जो कुछ ही महीनों में इंडिया की सड़कों पर रफ्तार भरती हुई दिखाई देने वाली है.

Ultraviolette F77: Ultraviolette ऑटोमोटिव, TVS मोटर कंपनी द्वारा समर्थित एक EV स्टार्टअप है. EV स्टार्टअप एक उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक विकसित कर चुके है, जिसे Ultraviolette F77 नाम भी मिल रहा है. बाइक फुली फेयर्ड लुक के साथ मिल रही है, जो एक शानदार स्पोर्ट्स बाइक की तरह लग रही है. यह 140 किमी. प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर 2.9 सेकंड में 0 से 60 किमी. प्रति घंटे की तेजी पकड़ने में सक्षम बताई जा रही है.

Ultraviolette F77 तीन मॉड्यूलर लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ दी जा रही है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 150 किमी. की राइडिंग रेंज प्रदान कर रही है. इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में LED लाइटिंग पैकेज, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक, राइड डायग्नोस्टिक्स, बाइक ट्रैक्स जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिल रहा है.

जानिए Baleno और Tata Altroz में कौन है बेहतर

इन कारों को कड़ी टक्कर देने आ रही है Lexus NX 350h SUV

12 वर्ष के बाद बंद होने जा रही फॉक्सवैगन की ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -