5वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए आई बड़ी खबर, जरूर पढ़ लें

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड के 5वीं और 8वीं के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर है। बोर्ड की ओर से विद्यार्थियों के लिए एक नोटिस जारी किया गया है। इसके अनुसार, 5वीं एवं 8वीं की पुर्नपरीक्षा की दिनांकों की घोषणा कर दी गई है। साथ ही विद्यार्थियों के लिए संशोधित दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया गया है। बोर्ड की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, 5वीं व 8वीं की परीक्षाएं 18 जुलाई से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से 2:30 बजे तक होगी।

जारी नोटिस के अनुसार, इस परीक्षा वे सभी विद्यार्थी सम्मिलित हो सकेंगे, जो पूर्व परीक्षा में पिछली कक्षा में पास नहीं हो पाए थे। साथ ही इस परीक्षा में पूर्व में अनुपस्थित रहने वाले बच्चों समेत दिव्यांग बच्चों को भी पूर्व सम्मिलित होने का अवसर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस समय कक्षा पांचवी एवं आठवीं की पुर्नपरीक्षा के सिलसिले में परीक्षा केंद्रों की मैपिंग के लिए 4 जुलाई को पोर्टल एक्टिव किये जा रहे हैं। पोर्टल एक्टिव होने के साथ ही परीक्षा केंद्र निर्धारण-mapping का कार्य पूरा किया जाएगा। तत्पश्चात, उनका एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के पश्चात विद्यार्थी आधिकारिक पोर्टल पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का स्टेप्स आधिकारिक पोर्टल पर दिया जाएगा।

दूसरी तरफ 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए भी बड़ी खबर है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से पूरक परीक्षाएं 3 दिन पहले ही समाप्त कराई गई है। ऐसे में इन विद्यार्थियों के कॉपियों का मूल्यांकन नगर निगम चुनाव समाप्त होने के बाद कराया जाएगा। वहीं, जुलाई के अंतिम हफ्ते या फिर अगस्त के पहले हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा।

ED की बड़ी कार्रवाई, VIVO समेत चीनी कंपनियों के 44 ठिकानों पर एकसाथ रेड

छोटा हो जाएगा NCR ! हरियाणा सरकार ने पेश किया प्रस्ताव

मुसलमानों ने बदलवाई स्कूल की प्रार्थना, हाथ जोड़ने पर लगवाई रोक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -