फुटबॉल लवर्स के लिए बड़ी खबर, 1 माह के बाद फिर शुरू होने जा रहा आई-लीग
फुटबॉल लवर्स के लिए बड़ी खबर, 1 माह के बाद फिर शुरू होने जा रहा आई-लीग
Share:

देश की शीर्ष फुटबॉल लीग में से एक हीरो आई लीग 3 मार्च से फिर से कोलकाता में शुरू की जाने वाली है। टीमों  के मध्य संक्रमण के केस सामने आने  के उपरांत इसे बीते माह  की तीन तारीख को स्थगित किया जा चुका है। इंडियन फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के CEO सुनंदो धर ने बयान जारी कर टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने की सूचना जारी कर दी हिअ। इस बार लीग से जुड़े खिलाड़ियों और अधिकारियों को बायो-बबल में शामिल होने से पहले तीन नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के साथ यात्रा करना अनिवार्य हो जाएगी। 

सुनंदो धर ने इस बारें में बोला है कि, "हमने शुरू में लीग को रोक दिया था क्योंकि हम इसमें शामिल खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बारें में सोच रहे थे, और नहीं चाहते थे कि कोरोना वायरस का संक्रमण और फैल जाए। मैं सभी क्लबों के संपर्क में हूं, और उन सभी ने अपना उत्साह जाहिर कर दिया है, और फिर से शुरू होने की उम्मीद कर रहे हैं।'

आई-लीग के प्रारूप में कोई बदलाव नहीं होगा और 13 टीमें पहले राउंड में राउंड-रॉबिन प्रारूप में एक-दूसरे के विरुद्ध खेलने वाली है। पहला दौर समाप्त होने के उपरांत, टीमों को दो समूहों में विभाजित किया जाने वाले है - ग्रुप ए में शीर्ष सात टीमें शामिल होंगी जो चैंपियनशिप खिताब के लिए लड़ने वाली है, जबकि ग्रुप बी में निचली छह टीमें शामिल होंगी जो आपस में खेलने वाले है। प्रत्येक क्लब दूसरे राउंड में राउंड-रॉबिन प्रारूप में  अपने-अपने ग्रुप में विरोधियों के विरुद्ध एक बार खेलने वाले है। मैच तीन स्थानों कल्याणी म्यूनिसिपल स्टेडियम, नैहाटी स्टेडियम और मोहन बागान ग्राउंड में खेले जाने वाले है।

सालाह के दम पर मिस्र ने अफ्रीका कप ऑफ़ नेशंस के सेमीफाइनल में में बनाया अपना स्थान

पिछली बार घटा दिया गया था खेल बजट, क्या इस बार राहत देगी मोदी सरकार ?

21 वर्ष में पहले फेडरर पहली बार टॉप 20 से हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -