21 वर्ष में पहले फेडरर पहली बार टॉप 20 से हुए बाहर
21 वर्ष में पहले फेडरर पहली बार टॉप 20 से हुए बाहर
Share:

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर 21 वर्ष में पहली बार एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 20 से बाहर हो चुकी है। ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलने वाले 40 साल के फेडरर 13 स्थान के हानि के साथ 30वें स्थान पर  आ चुकी है। अप्रैल 2001 के बाद यह पहला मौका है जब स्विस स्टार शीर्ष बीस में शामिल नहीं हो पाए है।  घुटने की सर्जरी के चलते फेडरर ने विंबलडन के उपरांत से कोई टूर्नामेंट भी नहीं खेलने वाले है। फेडरर के फरवरी और मई 2020 में घुटने के 2 ऑपरेशन हुए थे। उसके उपरांत से उन्होंने सिर्फ 5 टूर्नामेंट में चुनौती भी सामने आ चुकी है। ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम 21 पायदान नीचे 37वें नंबर पर खिसक चुके हैं।

जोकोविच शीर्ष और नडाल पांचवें नंबर पर कायम: वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में नहीं खेलने के बावजूद सर्बिया के नोवाक जोकोविच रिकॉर्ड 358 सप्ताह से शीर्ष पर  अपना स्थान बनाया हुआ है। ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता दानिल मेदवेदेव दूसरे, जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे, ग्रीस के सितसिपास चौथे और रिकॉर्ड 21 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल 5वें स्थान पर आ चुके है।  

मरे 100 में शुमार होने के करीब: मीडिया रिपोर्ट्स  के अनुसार तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे 11 स्थान ऊपर 102वें नंबर पर पहुंच चुके है। वह मई 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 100 में शुमार होने के करीब आ चुके है।

ITTF: एकल स्पर्धा की विश्व रैंकिंग में टॉप 50 में पहुंची मनिका बत्रा

खेलो इंडिया के बजट में हो सकती है साढ़े 32 प्रतिशत की वृद्धि

युकी भाबंरी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र में किया शानदार प्रदर्शन, इस खिलाड़ी को मात देकर दूसरे स्थान में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -