2 मई सुबह की बड़ी ख़बरें
2 मई सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

कांपता और दरकता न्याय तंत्र- जस्टिस लोढा 
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस आर एम लोढा ने अरुण शौरी की किताब 'अनिता गेट्स बेल' के विमोचन पर सुप्रीम कोर्ट और चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगते हुए कहा  कि न्यायपालिका पर कार्यपालिका का असर अगर ऐसे ही बढ़ता रहा तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के जज खुद ही न्यायपालिका की स्वायत्तता की गारंटी या भरोसा नहीं दे पा रहे. ये लोकतंत्र के लिए तो अच्छा नहीं ही है साथ ही अगर ऐसा ही होता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब न्यायपालिका की दशा बेहद जर्जर और बदहाल हो जाएगी. अभी बहुत कुछ किया जाना है क्योंकि ये कांपता हुआ तंत्र है दरकता हुआ. समय कम है और सुधारने का काम ज्यादा.  


कर्नाटक चुनाव: फेक न्यूज़ से गरम सोशल मीडिया  
कर्नाटक में 12 और 15 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है जिसके लिए प्रमुख पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव प्रचार की तेजी के साथ- साथ कर्नाटक में फर्जी खबरे भी जोरो पर है. खबरों को सोशल मीडिया पर इस तरह से फैलाया जा रहा है कि और एक दूसरे दल की महिमा को धूमिल किया जा सके. इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया गया जिसमे कन्नड गाने पर नाचते हुए एक शख्स को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बताया गया हैं. लेकिन असल में जो आदमी इस वीडियो में डांस करता दिख रहा है वो सिद्धारमैया का हमशक्ल है.

जिम्मेदारी पर खरा उतरूंगा- कमलनाथ 
भोपाल: सूबे के नए नवेले कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार राजधानी में रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया जिसमे उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे. कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता यहां बीजेपी सरकार से तंग आ गई है और उन्होंने दावा किया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी को शिकस्त देकर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभाला. कमलनाथ ने कहा, ‘मुझे इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, संजय गांधी और अब राहुल गांधी के साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है.’ उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी ने मुझे मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी है और मैं अपनी जिम्मेदारी पर खरा उतरूंगा.’

सैकड़ों नवजात बच्चियों के शव कचरें से बरामद 
इस्लामाबाद : भारत से पाकिस्तान तक बच्चियों के मामले में इंसानी सोच में कोई फर्क नहीं है. इसका ताज़ा सुबूत वो खबर है जिसमे कहा गया है कि पाकिस्तान में पिछले एक साल में कचरे के ढेर से सैंकड़ों नवजात बच्चियों के शव बरामद किए गए हैं. खबर के अनुसार पाकिस्तान के कराची शहर में कचरों में 345 नवजातों के शव मिले हैं जिनमें से 99 प्रतिशत लड़कियों के हैं जिससे ही यह साफ है कि दोनों देश इस बात पर एक सी मानसिकता से जुंझ रहे है. 

कल्पना चावला अमेरिकी नायिका थी- ट्रंप 
वॉशिंगटन: भारतीय मूल की अंतरिक्ष परी कल्पना चावला को अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अमेरिकी नायिका करार दिया है. उन्होंने मई महीने को 'एशियन / अमेरिकन ऐंड पैसिफिक आइजलैंडर हैरिटेज मंथ' घोषित करते हुए कहा अंतरिक्ष कार्यक्रम में अपना जीवन समर्पित करने और लाखों लड़िकयों को अंतरिक्ष यात्री बनने का सपना दिखाने वाली  कल्पना चावला देश की नायिका है. अमेरिकी कांग्रेस ने भी मई के महीने को 'एशियन / अमेरिकन ऐंड पैसिफिक आइजलैंडर हैरिटेज मंथ' के रूप में नामित किया है. 

आईपीएल में विराट ने रोहित को पहुंचाया डेंजर जोन में, RCB की मुंबई पर जीत 

जिम्मेदारी पर खरा उतरूंगा- कमलनाथ

यूपी: दलित युवक की मूछें उखाड़ कर जूते से पिलाई पेशाब

आसाराम पीड़ित लड़की की नहीं हो रही शादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -