बड़ी खबर! महाराष्ट्र में कैबिनेट के फॉर्मूले पर बनी सहमति, जल्द होगा बड़ा ऐलान
बड़ी खबर! महाराष्ट्र में कैबिनेट के फॉर्मूले पर बनी सहमति, जल्द होगा बड़ा ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर जल्दी बड़े ऐलान के आसार हैं। खबर है कि बीजेपी एवं शिवसेना (शिंदे गुट) की सरकार में मंत्रिमंडल गठन के फॉर्मूले पर मंजूरी बन गई है। हालांकि, अभी तक इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। प्रदेश में महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के पश्चात् नई सरकार बनी थी, जिसमें एकनाथ शिंदे को सीएम बनाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट विस्तार का फॉर्मूला तय हो गया है। बताया जा रहा है कि शिंदे गुट ने भी इसपर मंजूरी बना दी है। बताया जा रहा था विभागों को लेकर आंतरिक तौर पर अशांति बनी हुई है। दरअसल, प्रदेश सरकार में मंत्री पदों का आंकड़ा प्रत्याशियों से कम है। बृहस्पतिवार को ही मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा था कि दो-तीन दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। वहीं, प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिनांक बताने से मना कर दिया था तथा बताया था कि विभागों का आवंटन जल्दी किया जाएगा।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के एक पदाधिकारी ने कहा था, 'हमारी समस्या अधिक होना है। यदि हम शिंदे गुट को देखेंगे, तो यहां 50 MLA हैं। इनमें से 40 विधायक शिवसेना से हैं। सभी मंत्री बनना चाहते हैं।' विशेष बात है कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री सहित 43 मंत्री सम्मिलित हो सकते हैं। हालांकि, यह दिक्कत बीजेपी तक ही नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी के पूर्व मंत्री ने कहा था, '106 विधायकों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है। इसे दूसरे दर्जे में नहीं देखा जा सकता। बिना समर्थ के शिंदे गुट महाराष्ट्र पर शासन हासिल नहीं कर सकता।' रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया था, 'मंत्री शॉर्टलिस्ट करने से लेकर विभागों के आवंटन तक... केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह प्रदेश के मंत्रिमंडल गठन में महत्वपूर्ण किरदार निभाने जा रहे हैं।'

'घोटालों में कई मुख्यमंत्री जेल जा चुके हैं..', क्या 'पार्थ' के बाद ममता बनर्जी हैं अगला टारगेट ?

सिंगापुर नहीं जा सके केजरीवाल, दिल्ली सरकार ने केंद्र को बताया जिम्मेदार

कांग्रेस की बड़ी 'सियासी' हार, स्मृति ईरानी की बेटी मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -