टाटा मोटर्स को लेकर आई बड़ी खबर, जल्द ही बढ़ जाएंगे सभी कारों के दाम
टाटा मोटर्स को लेकर आई बड़ी खबर, जल्द ही बढ़ जाएंगे सभी कारों के दाम
Share:

तेजी से बढ़ रही महंगाई का प्रभाव अब ऑटोमोबाइल्स सेक्टर पर भी देखने के लिए मिलने लगा है. बढ़ती महंगाई के मध्य टाटा मोटर्स अपने वाहनों का मूल्य बढ़ाने जा रहा है. बढ़े हुए मूल्यों का असर सीधा ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाला है. यानी अगर आप TATA मोटर्स का कोई भी वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह अब पुरानी की बजाय नई दर पर मिलने वाला है.

जानें कितनी बढ़ सकती है कीमत: मूल्य बढ़ाने को लेकर TATA मोटर्स ने बयान दिया है कि कंपनी कॉमर्शियल वाहनों के दाम में एक अप्रैल 2022 से बढ़ोतरी करने वाली है. वाहनों का मूल्य में वह 2 से 2.5 प्रतिशत तक की वृद्धि भी की जा सकती है. ख़बरों की माने तो टाटा मोटर्स कंपनी ने मर्सिडीज की लागत बढ़ने का हवाला देते हुए एक अप्रैल 2022 से अपनी कारों के मूल्यों में 3 फीसदी तक का इजाफा करने की बात पहले ही बोली जा चुकी है.

दाम में बढ़ोतरी के पीछे की वजह क्या है?: TATA मोटर्स ने कार के मूल्यों में वृद्धि करने के पीछे के का कारण रूस-यूक्रेन युद्ध को कहा है. कंपनी ने कहा कि युद्ध के कारण कच्चे तेल और कमोडिटी के मुलु भी बढ़ते जा रहे है. जिसके कारण से वाहनों की लागत पर भी असर पड़ा है और यह अधिक हो चुकी है. इस्पात, एल्युमीनियम और अन्य धातुओं समेत कमोडिटी का मूल्य बढ़ने के कारण से कॉमर्शियल वाहनों के दाम में इजाफा कर पड़ रहा है.

कॉमर्शियल वाहनों की सबसे बड़ी कंपनी है टाटा मोटर्स: ख़बरों की माने तो टाटा मोटर्स कॉमर्शियल वाहन के क्षेत्र में सबसे बड़ी कंपनी है. टाटा मोटर्स टॉप-3 पैसेंजर व्हीकल कंपनियों में भी मौजूद है. इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के साथ कंपनी इस क्षेत्र में भी अपनी दखल बढ़ा रही है.

भारत में लॉन्च हुई Royal Enfield की नई बाइक, जानिए क्या है खासियत

कल भारत में लॉन्च होंगे अब तक का सबसे बेस्ट स्कूटर

Kia Carens पर दिया जा रहा है शानदार ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -