भारत में लॉन्च हुई Royal Enfield की नई बाइक, जानिए क्या है खासियत
भारत में लॉन्च हुई Royal Enfield की नई बाइक, जानिए क्या है खासियत
Share:

Royal Enfield की नई बाइक स्क्रैम 411 इंडिया में लॉन्च की जा चुकी है. स्क्रैम 411 का मुकाबला इंडियन मार्केट में मौजूद येज्दी स्क्रैम्बलर से है. ऐसे में हम यहां स्क्रैम 411 और  येज्दी स्क्रैम्बलर के बारें में बात करने जा रहे है. दोनों बाइक्स की तुलना में जानिए कौन सी बेस्ट है और आपको कौन सी लेना अच्छा होगा. अगर सबसे पहले मूल्य के बारें में बात की जाए तो येज्दी स्क्रैम्बलर का स्टार्टिंग प्राइस 2.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. वहीं, Royal Enfield स्क्रैम 411 की शुरुआती कीमत 2.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

इंजन: स्क्रैम 411 में कंपनी ने 411cc एयर कूल्ड SOHC इंजन भी दिया जा रहा है, जो 24.3 bhp की पावर और 32 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स है. स्क्रैम 411 का इंजन येज्दी स्क्रैम्बलर के मुकाबले अधिक टॉर्क प्रदान कर रहा है. येज्दी स्क्रैम्बलर का इंजन ज्यादा पावर देता है. येज्दी स्क्रैम्बलर  में 334cc का लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन है, जो 29.1bhp की पावर और 28.2 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स है.

फीचर्स: स्क्रैम 411 में आपको एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा रहा है, जो Royal Enfield के Meteor 350 में मिलने वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के जैसा ही होने वाला है. Yezdi Scrambler में आपको हैंडलबार-माउंटेड यूएसबी, एलईडी लाइट्स और टाइप-सी चार्जिंग पॉइंट और एक LCD डिजिटल कंसोल जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है. इस बाइक में 3 ऑप्शनल मोड रोड, ऑफ रोड और रेन मोड देखने के लिए मिल रहा है. डुअल-चैनल एबीएस जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल रहे है. 

इंडियन मार्केट में इसके सबसे 2 बड़े कॉम्पिटिटर Honda CB350 RS और येज्दी स्क्रैम्बलर (Yezdi Scrambler) हैं, दोनों ही शानदार मोटरसाइकिल हैं. जिसका सस्पेंशन सिस्टम ट्विन ट्रेडिशनल फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक जो बड़ी जम्प और भारी ऑफ-रोड राइडिंग को संभालने में भी काम करता है. Royal Enfield की नई स्क्रैम्बलर में ट्यूब टायर के साथ वायर-स्पोक व्हील 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर मिलते हैं.  Yezdi के लाइटिंग सिस्टम में LED दी गई हैं.

Kia Carens पर दिया जा रहा है शानदार ऑफर

एक के बाद एक Royal Enfield करने जा रहा है अपनी कई बुलेट को लॉन्च

इस वर्ष लॉन्च होने जा रही Royal Enfield की ये दमदार बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -