Airtel सहायक कंपनियों के साथ अन्य व्यवसायों के लिए करने वाली है बड़ा निवेश
Airtel सहायक कंपनियों के साथ अन्य व्यवसायों के लिए करने वाली है बड़ा निवेश
Share:

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल की इंडस टावर्स, नेक्स्ट्रा और भारती हेक्साकॉम जैसी कंपनी के साथ व्यापार के लिए तकरीबन 1.17 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना भी बना रहे है। कंपनी 1.28 फीसद भागेदारी खरीदने के लिए कंपनी में लगभग 7,500 करोड़ रुपये के निवेश के लिए Google को शेयर जारी करने के लिए 26 फरवरी को कंपनी के सदस्यों की एक बैठक आयोजित करने वाली है।

अगले 5 सालों में यहां होगा निवेश: EGM नोटिस के मुताबिक, भारती एयरटेल मोबाइल टावर कंपनी इंडस टावर्स के साथ कारोबार में 88,000 करोड़ रुपये खर्च करने वाली है, डेटासेंटर फर्म नेक्स्ट्रा की सेवाओं का फायदा उठाने के लिए 15,000 करोड़ रुपये और भारती हेक्साकॉम के साथ 14,000 करोड़ रुपये तक के लेनदेन पर खर्च करने वाली है। भारती एयरटेल अगले 4 वित्तीय वर्षों में इंडस टावर्स के साथ लेनदेन पर 17,000 करोड़ रुपये और 2025-26 में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश  करने वाली है। यह बात शनिवार को फाइलिंग में बोला जा चुका है।

5जी टावर्स पर होगा फोकस: नोटिस  में इस बारें में बोला गया है कि वैश्विक स्तर पर 5G के विकास को देखते हुए, यह संभावना है कि 5G जल्द ही इंडिया में भी एक वास्तविकता बनना शुरू होने वाला है। धीरे-धीरे प्रमुख शहरों में और फिर शेष इंडिया में हमारे वर्तमान नेटवर्क की लंबाई और चौड़ाई में जा रहा है। इसलिए, इस पर विचार करते हुए बड़े पैमाने पर 5G रोलआउट के बीच निष्क्रिय बुनियादी ढांचे की बढ़ती जरूरतों, कंपनी वित्त वर्ष 2025-26 के लिए इंडस टावर्स के साथ प्रति वर्ष 20,000 करोड़ रुपये तक के लेनदेन की उच्च राशि का प्रस्ताव कर चुकी है।

अदानी समूह ने मुंबई में डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए नई सहायक कंपनी को शामिल किया

अभी दें इन प्रश्नों का उत्तर और जीतें हजारों रुपए का इनाम

आने वाले माह लॉन्च किया जाने वाला Apple का नया फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -