आज सुबह की बड़ी ख़बरें

Aug 24 2018 11:11 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें

रक्षाबंधन पर रेलवे का तोहफा, महिलाओं के लिए चलाई जाएगी विशेष गाड़ियां
नई दिल्ली। उत्तर रेलवे की ओर से दिल्ली की महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर आयी है। उत्तर रेलवे ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं के लिए विशेष गाड़िया चालने का फैसला किया है। दरअसल उत्तर रेलवे ने दिल्ली से पलवल, गाजियाबाद और पानीपत के रूट पर त्योहारों के समय होने वाली यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है। रेलवे ने रक्षाबंधन के दिन भी तीन स्पेशल ट्रेनों के संचालान की घोषणा की है।

वन नेशन वन इलेक्शन संभव नहीं : मुख्य चुनाव आयुक्त
नई दिल्ली : राजनीतिक पार्टियों द्वारा काफी समय से देश में एक राष्ट्र एक चुनाव की मांग चल रही है. कई पार्टियां कई बार इस मुद्दे को हवा दे चुकी है. लेकिन इसी बीच मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने भविष्य में लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने की संभावना को खत्म कर दिया. मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस मुद्दे पर कहा कि दोनों चुनाव एक साथ कराने के लिए कानूनी ढांचा स्थापित किए जाने की जरूरत है. 

तकनिकी खराबी के कारण नहीं हो सका राहुल गाँधी का भाषण लाइव : कांग्रेस
नई दिल्ली : जर्मनी के बर्लिन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का लाइव भाषण प्रसारित होना था जो नहीं किया. इस पर कांग्रेस पार्टी का कहना है कि तकनिकी खराबी के कारण राहुल गाँधी के भाषण का सीधा प्रसारण नहीं किया गया. भाषण की जानकारी पर पार्टी ने बताया कि राहुल गाँधी का भाषण यूट्यूब के एक लिंक के जरिए अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात साढ़े नौ बजे शुरू होना था लेकिन उस समय शुरू नहीं किया गया बल्कि इसे पुनर्निर्धारित कर साढ़े दस बजे से शुरू किया जाना था.

तमिलनाडु है केरल में आई त्रासदी का जिम्मेदार!!
तिरुवनंतपुरम : केरल में आई त्रासदी से अब तक लगभग साढ़े तीनसौ से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं और कई लोग बेघर हो गए है. अब इस मामले पर सियासत शुरू हो चुकी है. जहां एक ओर अब तक लोग इस मुसीबत से निकल नहीं पाए हैं वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना साधने में जुटी हुई हैं. अब केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि केरल में बाढ़ आने का जिम्मेदार तमिलनाडु है.

ऑस्ट्रेलिया में 11 सालों में 6वे प्रधानमंत्री होंगे स्कॉट मॉरिसन
कैनबेरा : ऑस्ट्रेलिया के वित्तमंत्री स्कॉट मॉरिसन को ऑस्ट्रेलिया का नया प्रधानमंत्री चुना गया है. बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया में पिछले एक दशक से ज्यादा समय से एक भी स्‍थाई सरकार नहीं बन पाई है. ऑस्‍ट्रेलिया के लोग बीते 11 सालों में 6 प्रधानमंत्री देख चुके हैं. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री पद से हटाये गये नेता मैलकम टर्नबुल के करीबी सहयोगी मॉरिसन, पार्टी के आंतरिक मतदानों में 40 के मुकाबले 45 वोटों से जीत हासिल कर प्रधानमंत्री बने हैं.

बौखलाए इंग्लैंड ने बदली अपनी टीम
नई दिल्ली : भारत के खिलाफ इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद बोखलाए इंग्लैंड ने अपनी टीम में काफी बदलाव कर दिए. चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा कर दी गई है.  गुरुवार को 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया नई टीम में हैम्पशायर के बल्लेबाज जेम्स विन्सी को शामिल किया गया है. इस वर्ष अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले 27 वर्षीय विन्सी काफी अच्छी  फार्म में चल रहे है. जेम्स विन्सी ने  पिछले सप्ताह नाटिंघमशर के खिलाफ 74 और 147 रन बनाए थे. 

ख़बरें और भी...

तकनिकी खराबी के कारण नहीं हो सका राहुल गाँधी का भाषण लाइव : कांग्रेस

केरल के बाद अब हिमाचल प्रदेश में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

बंदूक की नोक पर 15 वर्षीय नाबालिग को बनाया हवस का शिकार

देश में खुलने जा रहे हैं पोर्टेबल पेट्रोल पंप, ऐसे होगा भुगतान

रोहतांग में खाई में गिरी कार, 11 लोगों की मौत