हिंसा के बाद लिया गया बड़ा फैसला, सभी मस्जिदों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे
हिंसा के बाद लिया गया बड़ा फैसला, सभी मस्जिदों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिलें (MP Khargone) में रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर पत्थर फेंकने के पश्चात् हुई हिंसा तथा सांप्रदायिक तनाव के पश्चात् मस्जिदों में CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। एक मुस्लिम धर्मगुरु ने बताया कि कैमरे लगाने से ऐसी घटनाओं में अपराधियों का पता लगाने में सरलता होगी। यह काम पूरे राज्य में किया जाएगा।

खबर के मुताबिक, मौलवी ने कहा कि हमने भोपाल में मस्जिदों में CCTV कैमरे लगा दिए है। भोपाल के शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने बताया कि हमने मौलवियों से पूरे राज्य में ऐसा करने की अपील की है। CCTV कैमरे पत्थर फेंकने वालों पर नकेल कसेंगे। रामनवमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा में पत्थर फेंके गए थे, तत्पश्चात, खरगोन में हिंसा हुई थी। इस मामले के पश्चात् कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया। नदवी ने कहा कि CCTV फुटेज से पता चलेगा कि ऐसी घटनाओं के समय कहां से पत्थर फेंके गए। खरगोन में हिंसा में सम्मिलित लोगों के 'अवैध ढांचों' को गिराना पूर्ण रूप से गलत है।

वही दूसरी तरफ खरगोन में अब स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के समय पुलिस-प्रशासन ने अतिरिक्त सतर्कता बरती। ऐहतियातन मंदिर बंद रखे गए। प्रातः 2 घंटे प्राप्त हुई कर्फ्यू से छूट में लोगों ने मंदिरों के बाहर से ही दर्शन किए। अफसर इलाके में भ्रमण करते रहे। वही हनुमान जन्मोत्सव पर भी कोई भी मंदिर नहीं खुले। प्रातः 10 से 12 बजे के बीच कर्फ्यू में छूट दी गई थी। इसी के चलते श्रद्धालुओं ने मंदिरों के बाहर से ही दर्शन किए। 

फिनाले से पहले ही लीक हुआ IGT के विनर का नाम...!

महिला ने दर्ज करवाई रेप की शिकायत, कोर्ट ने कहा- 'सहमति से बनाए गए संबंध दुष्कर्म नहीं'

18 अप्रैल से तीन दिन के गुजरात दौरे पर PM मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -