बड़े नोट बैन होने से सिनेमा हॉल को नहीं मिल रहे हैं दर्शक!

केन्द्र सरकार के भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसने की नियत से 500 और हजार के नोटों पर लगाए प्रतिबंध असर अन्य कारोबर की तरह बाॅलीवुड पर भी पड़ता दिखाई दे रहा हैं। बड़े नोटों के बैन होने का असर सीधा बाॅक्स आॅफिस दिखाई दे रहा है। इसी वजह से आज रिलीज हुई फरहान खान की फिल्म रॉक ऑन-2 को बराबर दर्शक नहीं मिले हैं।

नोटों के बैन होने की वजह से लोग फिल्म नहीं देख पा रहे हैं। जो लोग कार्ड से बुकिंग कर रहे हैं, उनके लिए तो कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जो लोग 500 और हजार के नोट लेकर जा रहे हैं उन्हें वापस लौटना पड़ा रहा है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली के जी3एस सिनेमा हॉल में रॉक आन-2 का पहला शो देखने के लिए बमुश्किल से 15 लोग पहुंचे। फिल्म देखने वाले भी वही लोग हैं जिन्होंने ऑनलाइन टिकट बुक करवाए थे। कई लोग तो अपने 500 और हजार के नोट को खर्च करने के लिए थिएटर पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है।

वहीं, नोएडा के सिटी सेंटर मॉल में मौजूद पीवीआर में भी नोटों के बैन होने का असर नजर आ रहा है। भले ही बैन नोटों पर है, लेकिन लोग कार्ड से भी पेमेंट करने से बच रहे हैं। कई लोगों ने पैसे कैश निकालकर घर में रखे थे तो बैंकों की भारी भीड़ की वजह से बदलवा नहीं पाए और थिएटर वाले ये पैसे ले नहीं रहे हैं ऐसे में लोग फिल्मों से भी दूरी बना रहे हैं।

पीवीआर के मैनेजर के मुताबिक हमें हेडक्वॉर्टर से साफ हिदायत दी गई है कि भले ही टिकट ना बिके, लेकिन किसी भी कस्टमर से 500 और हजार के नोट नहीं लिया जाए। ऐसे हालात में दोनों को ही घाटा झेलना पड़ रहा है। थिएटर मालिकों को 30 से 40 फीसदी तक घाटा झेलना पड़ा है।

मुंबई का भी कुछ ऐसा ही हाल है, वेब सिनेमा हो या पीवीआर हर जगह लोग कम दिख रहे हैं, जो लोग कार्ड से बुकिंग करा रहे हैं वहीं फिल्म देखने जा रहे हैं। आज ‘रॉकऑन’ के अलावा रोनित रॉय की फिल्म ‘डोंगरी का राजा’ भी रिलीज हुई है, लेकिन थिएटर खाली नजर आ रहे हैं।

ब्रूस ली का बर्थडे ऐसे सेलिब्रेट करेंगे टाइगर श्रॉफ  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -