यह कूलर पूरे घर को कर सकता है ठंडा, विंडो स्टाइल मॉडल में उपलब्ध
यह कूलर पूरे घर को कर सकता है ठंडा, विंडो स्टाइल मॉडल में उपलब्ध
Share:

 

आप मार्केट में आमतौर पर जब भी कोई अच्छा कूलर खरीदने जाते हैं तो उसकी कीमत 8000 से 10000 के बीच होती है, तो वहीं एक एसी की कीमत कम से कम 30000 होती है. अगर किसी बड़े एरिया को ठंडा करना होता है तो उसके लिए ज्यादा पॉवरफुल कूलर या एसी चाहिए होती है, जिसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है. लेकिन अब एक ऐसा कूलर आ गया है, जो बड़े एरिया को यानी कि पूरे घर को ठंडा कर देता है, जिसे Evaporative कूलर कहते हैं. इस कूलर की अन्य क्षमता इस प्रकार है.

Huawei ने Apple को किया पीछे, बनी दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी

इस कूलर की कीमत  1 से 1.5 टन की एसी की कीमत के बराबर ही है. यह कूलर ऑनलाइन मिलता है जिसकी शुरुआती कीमत 39000 हजार रूपए है. यह कूलर 1000 स्क्वायर फीट का एरिया ठंडा कर सकता है. एक ही घर में जगह -जगह लगानी वाली एसी और कूलर का खर्चा बचा सकते हैं, जिस कारण कूलर बहुत ही सस्ता साबित होता है. जहां एसी अधिक बिजली लेती है तो वहीं इस कूलर में कम ऊर्जा की खपत होती है. ऐसे कूलर बहुत सारे देशों में इस्तेमाल किए जाते हैं.

Whatsapp से कर सकेंगे खरीदारी, जल्द जुड़ेगा ये फीचर

विंडो स्टाइल मॉडल में यह कूलर साइड डिस्चार्ज, डाउन डिस्चार्ज, बॉटम डिस्चार्ज के साथ  उपलब्ध है जिसे आप खरीद सकते हैं. आप इसे विंडो या छत पर फिट करवा सकते हैं. पूरे घर में ठंडक देने के लिए आपको पाइप की फिटिंग करवानी होगी. यह घर की खराब वायु को भी बाहर निकाल देता है और घर की हवा को फ्रेश कर देता है. इस पर पानी का कोई प्रभाव नहीं पड़ता. कंपनी ने इसे पूरी तरह से वाटरप्रूफ बनाया है.

Whatsapp से इंश्योरेंस खरीदना है आसान, अपनाए ये तरीका

Google Pixel सीरीज के लेटेस्ट फ़ोन जल्द होंगे लॉन्च, ये है डेट

Facebook ने जोड़ा Secret Crush फीचर, ये मिलेगी अन्य सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -