फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का बड़ा बयान

दिल्ली: गुडग़ांव में किया मोटर्स इंडिया द्वारा स्कूली फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि भारत को सबसे पहले एशिया के शीर्ष 10 देशों में जगह बनाने का लक्ष्य रखना होगा तभी जाकर वह भविष्य में कभी फीफा विश्व कप में खेलने के बारे में सोच पाएगा. 

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने आगे कहा कि  ''भारत को फ़ीफ़ा विश्व कप मे भाग लेने के लिए अभी लंबा सफऱ तय करना पड़ेगा. भारतीय फुटबॉल के लिए विश्व कप तब ही संभव हो सकता है जब हम एशिया के पहले दस देशों मे जगह बनाएं और इस स्थान को लगातार बनाए रखें.'' 

बता दें कि भारत विश्व रैंकिंग में 97 वें और एशिया रैंकिंग में 15 वें नंबर पर है. छेत्री ने कहा, ''एशिया में शीर्ष 10 देशों में जगह पक्की करने और इसे लगातार बनाए रखने के बाद भारत फिर इस महाद्वीप की शीर्ष पांच टीमों में आने का लक्ष्य रखे और इसे पूरा करे.  एशिया से पांच टीमें विश्व कप में उतरती हैं. बता दें कि किया मोटर्स फीफा का आधिकारिक पार्टनर है और उसने पहली बार इस तरह का ट्रायल आयोजित किया है जिसमें से चुने गए छह बच्चों को इस वर्ष रूस में होने वाले फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का यादगार मौका मिलेगा.

शमी के घर फिर आया फिर 'हसीन' तूफान

IPL 2018 LIVE : होलकर में पंजाब को मिला 153 रनों का लक्ष्य

IPL 2018: कोलकाता को 13 रन से हरा पांचवे पायदान पर पहुंची मुंबई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -