कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने इस्तीफा दे दिया है। कहा जा रहा है कि अब वो अजित पवार गुट में सम्मिलित होंगे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर स्वयं ट्वीट पर इस बात की खबर दी। उन्होंने कहा कि मैं 48 वर्ष पहले कांग्रेस में सम्मिलित हुआ। इतने वर्षों तक की ये यात्रा बहुत अहम रही। लेकिन आज मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं।

आगे उन्होंने कहा कि ऐसा बहुत कुछ है जिसे मैं व्यक्त करना चाहता हूं, किन्तु जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजें अनकही ही रह जाएं तो बेहतर है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस का हाथ छोड़कर बाबा सिद्दीकी 10 फरवरी को NCP अजीत पवार गुट ज्वाइन कर सकते हैं। नीतीश के महागठबंधन का साथ छोड़ते ही बाबा का भी सपना टूट गया। बाबा बिहार से राज्यसभा जाना चाहते थे। हाल ही में बिहार में बाबा ने कई समारोह एवं बैठके भी की थीं। लेकिन नीतीश कुमार के गठबंधन का साथ छोड़ते ही बाबा के सपनों पर पानी फिर गया एवं  पार्टी कहीं से उम्मीदवार बनाने के मूड में नजर आ नहीं रही। 

ऐसे में सुरक्षित भविष्य तलाश रहे बाबा NCP अजीत पवार ग्रुप का दामन थाम सकते हैं। नवाब मलिक विवाद के चलते NCP को एक मुस्लिम चेहरे की सख्त आवश्यकता है। बाबा उत्तर भारतीय भी हैं तथा मुस्लिम भी। ऐसे में NCP को नवाब मलिक की भरपाई हो सकती है। बता दें कि बाबा सिद्दीकी बांद्रा वेस्ट सीट से तीन बार के MLA रहे हैं। बाबा केबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वहीं, बेटा जीशान सिद्दीकी अब भी कांग्रेस के MLA के तौर पर पार्टी में हैं। बांद्रा कला नगर सीट से वो MLA हैं। किन्तु इसी सीट के अंतर्गत मातोश्री भी आता है। ऐसे में यदि बेटे के हाथ से ये सीट गई तो बाप बेटे दोनों पैदल हो जाएंगे। उनकी राजनीतिक राह कठिन हो जाएगी।

'भारत को अमेरिकी नेतृत्व पर भरोसा नहीं है', बोलीं निक्की हेली

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने की ये अहम टिप्पणी

'DFO साहब... ये क्या तमाशा चल रहा है...', भरी सभा में सिंधिया ने IFS अधिकारी को लगाई फटकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -