गुजरात चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जय नारायण व्यास का इस्तीफा
गुजरात चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जय नारायण व्यास का इस्तीफा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जय नारायण व्यास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा देने के साथ ही किसी दूसरी पार्टी से जुड़ने के भी संकेत दिए। हालांकि, अभी तक उन्होंने किस सियासी दल के नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन जय नारायण ने यह जरूर कहा है कि वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नहीं लड़ना चाहते।

इस्तीफे पर बात करते हुए जय नारायण ने कहा है कि मैं सिद्धपुर से चुनाव लड़ूंगा, मगर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नहीं लड़ना चाहता। यदि कोई विकल्प नहीं बचा, तो मैं एक निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ सकता हूं, अन्यथा मैं अपनी पसंद की किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करूंगा। जय नारायण व्यास ने कहा कि, 'यह सच है कि मैंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। बीते कुछ समय से पाटन जिले में संगठन में बैठे लोग चुनाव लड़ने और गुटबाजी में शामिल हैं। वे नेताओं को हटाने और बदलने के लिए एक-एक करके उन्हें निशाना बना रहे हैं।'

बता दें कि, गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। प्रथम चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर, तो दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि गुजरात चुनाव के परिणाम हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव कमिश्नर अनुप चंद्र पांडेय ने बताया कि इस बार 51782 पोलिंग स्टेशन्स पर 4.9 करोड़ वोटर वोट डालेंगे। इस बार गुजरात में 3,24,422 नए मतदाता जोड़े गए हैं। 

गुजरात चुनाव में पहली बार पाकिस्तान से आए 'हिन्दू' डालेंगे वोट, सरकार ने दी है नागरिकता

मवेशियों को खुला छोड़ना पशु मालिकों को पड़ेगा भारी, गलती करने पर देना होगा जुर्माना

कन्यादान योजना के तहत कन्याओं का विवाह संपन्न, क्षेत्रीय विधायक रहे मौजूद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -