ODI वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई टेंशन
ODI वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई टेंशन
Share:

मेलबर्न: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, टीम के कप्तान पैट कमिंस पहले से ही चोटिल हैं और अब स्टैंड-इन कैप्टन स्टीव स्मिथ भी चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। उनके साथ-साथ मिचेल स्टार्क भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज में नहीं खेलने वाले हैं। ऐसे में मिचेल मार्श टीम की कमान संभालेंगे, जिन्हें T20I टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। 

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया को पहले से ही पैट कमिंस की सेवाएं नहीं मिल रही हैं और अब स्मिथ और स्टार्क का टीम से बाहर होना टीम के लिए बुरी खबर है। कमिंस को एशेज सीरीज के दौरान कलाई में फ्रैक्चर हुआ था, जिससे वे अभी ठीक हो रहे हैं। वहीं, स्मिथ अपनी बाईं कलाई की टेंडन की चोट से जूझ रहे हैं, जिसे ठीक होने में तक़रीबन चार हफ्ते लगेंगे, जबकि स्टार्क, इंग्लैंड से लौटने के बाद से कमर में दर्द का अनुभव कर रहे हैं। यही वजह है कि दोनों दिग्गज साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। हालाँकि, यह उम्मीद की जा रही है कि स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क दोनों भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ODI सीरीज तक फिट हो जाएंगे और ICC वर्ल्ड कप से पहले उनको तैयारियों का चांस मिल जाएंगा। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले इन दोनों खिलाड़ियों को रेस्ट करने और ठीक होने के लिए पर्याप्त वक़्त दिया गया है। पैट कमिंस की वापसी भी भारत के खिलाफ ODI सीरीज के दौरान होने का अनुमान है। वे ये बात पहले ही स्वीकार कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया का साउथ अफ्रीका दौरा 30 अगस्त से आरम्भ हो रहा है, जहां दोनों देशों के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज और फिर पांच मैचों की ODI इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। ODI सीरीज की शुरुआत 7 सितंबर से होगी और अंतिम मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आएगी और तीन वनडे मैचों की सीरीज वर्ल्ड कप 2023 से पहले खेलेगी। उस समय तक टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी सेलेक्शन के लिए मौजूद होंगे।

ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फिटनेस की तरफ तेजी से बढ़ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़

'देश के लिए खेलने की आग खत्म हो गई..', विंडीज से T20 सीरीज हारने को लेकर टीम इंडिया पर भड़के गावस्कर

श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा ने 26 साल की उम्र में कर दिया सन्यास का ऐलान, आखिर क्या रही वजह ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -