इस प्रतिष्ठित लीग में शामिल नहीं हो पाएंगे भारतीय महिला क्रिकेटर
इस प्रतिष्ठित लीग में शामिल नहीं हो पाएंगे भारतीय महिला क्रिकेटर
Share:

नई दिल्लीः भारतीय महिला टीम के क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली महिला बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इसके पीछे का कारण राष्ट्रीय टीम से जुड़ी प्रतिबद्धताओं को बताया जा रहा है। इसके आयोजन के दौरान भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। पहली बार स्वतंत्र तौर पर खेली जा रही डब्ल्यूबीबीएल का आगामी सत्र 18 अक्टूबर से आठ दिसंबर तक खेला जाएगा। इसी समय भारतीय टीम को लगभग एक महीने के वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। भारतीय टीम को 14 अक्टूबर तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलना है।

इसके बाद टीम 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। बीसीसीआइ महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने कहा कि बीसीसीआइ को महिला खिलाडि़यों के विदेशी लीग में भाग लेने से कोई एतराज नहीं है, लेकिन यह तभी संभव है जब खिलाड़ी के पास राष्ट्रीय टीम के लिए प्रतिबद्धता नहीं हो। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में एक अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जानी है, ऐसे में उनके लिए यह शीर्ष प्राथमिकता होगी।

हरमनप्रीत ने बीते सत्र में डब्ल्यूबीबीएल में सिडनी थंडर्स का प्रतिनिधित्व किया था। आगामी सत्र के लिए मेलबर्न स्टार्स ने उनसे कथित तौर पर संपर्क किया था। मंधाना ब्रिसबेन हिट्स और होबार्ट हरीकेंस के लिए खेली हैं। रोड्रिग्ज ने इंग्लैंड में 'कीया सुपर लीग (केएसएल)' में यॉर्कशायर डायमंड्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद पहली बार उनके डब्ल्यूबीबीएल में खेलने की संभावना थी।  बता दें कि भारतीय टी-20 टीम की कमान अभी हरमनप्रीत कौर के पाीस है।

Ind vs SA: भारतीय टीम गंवा सकती है नंबर एक पोजिशन

इस बॉलीवुड अभिनेता के बेटे ने स्विमिंग में जीता रजत पदक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुन्य पर पवेलियन लौटे रोहित शर्मा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -