मणिपुर में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, 135 गिरफ्तार, उग्रवादियों के 12 बंकर तबाह
मणिपुर में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, 135 गिरफ्तार, उग्रवादियों के 12 बंकर तबाह
Share:

इम्फाल: मणिपुर में 3 मई से भड़की हिंसा को 2 माह पूरे होने वाले हैं, मगर स्थिति अभी भी चिन्ताजनक बनी हुई है. कई इलाकों से अभी भी हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. हाल ही में उग्रवादियों ने एक मंत्री के गोदाम में आग लगा दी थी, जबकि कुछ इलाकों में 2-3 दिनों तक फायरिंग होती रही. इस बीच सुरक्षाबल उपद्रवियों पर लगाम लगाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

इसी प्रयास के तहत रविवार को सुरक्षाबलों ने बीते 24 घंटों में उपद्रवियों के 12 बंकरों को तबाह कर दिया है. उग्रवादियों ने ये बंकर हिंसा प्रभावित इलाकों में बनाए थे. मणिपुर पुलिस ने इस संबंध में बयान जारी कर बताया है कि राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों ने मिलकर तमेनलॉन्ग, पूर्वी इंफाल, बिश्नुपुर, कांगपोकपी, चुराचांदपुर और काकचिंग जिलों में एक तलाशी अभियान चलाया था. इसी दौरान 12 बंकरों को तबाह कर दिया गया. पुलिस ने जानकारी दी है कि तलाशी अभियान के दौरान साहूमफाई गांव के धान के खेत में तीन 51 मिमी मोर्टार गोले और तीन 84 मिमी मोर्टार गोले मिले हैं. इसके साथ ही कांगवई और एस कोटलियान गांवों के बीच एक धान के खेत में एक IED एक्सप्लोसिव भी बरामद हुआ है.

पुलिस के अनुसार, कर्फ्यू का उल्लघंन करने, चोरी और आगजनी के मामलों में 135 लोगों को अरेस्ट किया गया है. मणिपुर में हिंसा भड़कने के बाद से अभी तक 1100 हथियार, 13702 गोला बारूद, 250 विभिन्न किस्म के बम बरामद हुए हैं. फिलहाल कई इलाकों फ्लैग मार्च और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि स्थिति तनावपूर्ण है, मगर कुछ जगहों पर हालात कंट्रोल में है. कुछ जगहों पर छिटपुट हिंसा की घटनाएं हुई हैं, मगर ज्यादातर जिलों में स्थिति सामान्य है.

प्रदेश में शांति बहाली के लिए पुलिस ने आम जनता से भी सहयोग करने का आग्रह किया है. पुलिस ने कहा है कि मणिपुर को लेकर कई किस्म की अफवाहें फैलाई जा रही है. ऐसे में किसी भी खबर को पहले सेंट्रल कंट्रोल रूम नंबर 9233522822 पर कॉल करके उसकी सत्यता जानें. इसके साथ कोई हथियार गोला बारूद पाए जाने पर फ़ौरन पुलिस को लौटा दें.

'भारत में क्या चल रहा है..', मिस्र से दिल्ली लौटते ही पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से पुछा सवाल

नोएडा को सीएम योगी ने दी 17000 करोड़ की सौगात, फ्लाईओवर, अंडरपास, गैस प्लांट समेत होंगे ये विकास कार्य

दिल्ली से महाराष्ट्र तक झमाझम बारिश के आसार, जानिए क्या है आपके राज्य का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -