ठाणे में हुआ बड़ा हादसा, अचानक गिर गई 3 मंजिला इमारत, 30 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका
ठाणे में हुआ बड़ा हादसा, अचानक गिर गई 3 मंजिला इमारत, 30 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका
Share:

ठाणे: मुंबई से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ ठाणे जिले के भिवंडी क्षेत्र में शनिवार दोपहर में एक इमारत के गिरने से बड़ी दुर्घटना हो गई है। खबर है कि भिवंडी के वलपाड़ा क्षेत्र में 3 मंजिला इमारत अचानक ढह गई, जिसके मलबे में लगभग 40 व्यक्तियों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर दमकल विभाग, पुलिस एवं अन्य आपात सेवाएं पहुंच चुकी हैं तथा बचाव अभियान जारी है।

प्राप्त खबर के अनुसार, वलपाड़ा के मौजे कैलासनगर स्थित वर्धमान कंपाउंड में यह दुर्घटना हुई है। दुर्घटना दोपहर लगभग 1 बजकर 45 मिनट पर हुई। भिवंडी में शनिवार दोपहर ग्राउंड प्लस दो मंजिला इमारत गिरने से लगभग 20 व्यक्तियों के मलबे में दबे होने की आशंका है। पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने फंसे व्यक्तियों को निकालने का अभियान आरम्भ कर दिया है। टीम ने मलबे से एक ढाई वर्षीय बच्चे को रेस्क्यू किया है। कहा जा रहा है कि इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगभग 3 से 4 परिवार रह रहे थे और इमारत के निचले तल पर गोदाम था। वहां भी कई श्रमिकों के फंसे होने की खबर हैं। मौके पर स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अफसर भी उपस्थित है।

ठाणे क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि मनकोली (Mankoli) के वलपाड़ा क्षेत्र में बचाव एवं राहत अभियान आरम्भ कर दिया गया है। कई व्यक्तियों के अभी मलबे में फंसे होने की आशंका है।" यह इमारत बहुत पुराना बताया जा रहा है। फ़िलहाल इमारत के ढहने का सही कारण का पता नहीं चल पाया है। हालांकि, यह घटना शहर में इमारतों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त नियमों एवं नियमित निरीक्षण की जरुरत की याद दिलाती है।

पति ने ब्यूटी पार्लर जाने से रोका तो आगबबूला हुई पत्नी, उठा लिया ये खौफनाक कदम

BYJU'S के ठिकानों पर ED की रेड, 28000 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश से जुड़ा मामला !

चारधाम यात्रा: केदारनाथ के लिए निकला 4315 श्रद्धालुओं का जत्था, 1.66 लाख ने कराया पंजीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -