बिडेन ने  1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर के बिल पर हस्ताक्षर किए
बिडेन ने 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर के बिल पर हस्ताक्षर किए
Share:

वाशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने वित्तीय वर्ष 2022 के लिए एक USD1.5 ट्रिलियन omnibus बजट बिल पर हस्ताक्षर किए हैं, जो सितंबर के अंत तक संघीय सरकार को वित्त पोषित करता है।

"इस बिल के साथ, हम अमेरिकी लोगों को एक मजबूत संदेश भेजने जा रहे हैं, एक मजबूत संदेश है कि डेमोक्रेट और रिपब्लिकन वास्तव में एक साथ आ सकते हैं और कुछ कर सकते हैं," बिडेन ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में कहा, "यह बिल सरकार को खुला रखने के लिए "हमारी सबसे बुनियादी जिम्मेदारियों को पूरा करेगा", रिपोर्टों के अनुसार।

पैकेज, जिसे पिछले हफ्ते संयुक्त राज्य कांग्रेस द्वारा पारित किया गया था, में गैर-रक्षा बजट में USD730 बिलियन और रक्षा वित्त पोषण में USD782 बिलियन शामिल हैं। इसके अलावा, इस उपाय में यूक्रेन युद्ध से संबंधित मानवीय, सुरक्षा और आर्थिक सहायता के लिए अतिरिक्त धन में USD13.6 बिलियन शामिल हैं। हालांकि, समझौते में महामारी के प्रति संघीय सरकार की प्रतिक्रिया को मजबूत करने के लिए व्हाइट हाउस द्वारा अनुरोध किए गए अतिरिक्त कोविद -19 फंड शामिल नहीं हैं।

"जैसा कि हम महामारी के एक नए चरण के करीब पहुंच रहे हैं, कांग्रेस हमें कोविद -19 प्रतिक्रिया को बनाए रखने और राष्ट्र और हमारी अर्थव्यवस्था पर महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करने में विफल रही है," व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक तथ्य पत्र में कहा।

"अब इन पहलों को वित्त पोषित करने में विफलता, जैसा कि सरकार ने चेतावनी दी है, इसके गंभीर निहितार्थ होंगे क्योंकि हम भविष्य की आमद से निपटने के लिए तैयार नहीं होंगे। जब तक हम एक उछाल के बीच में नहीं होते हैं, तब तक इंतजार करना बहुत देर हो चुकी होगी "व्हाइट हाउस ने कहा।

हिन्दुओं के नरक बना पाकिस्तान.., भेड़-बकरियों की तरह बेचीं जा रहीं हिन्दू बच्चियां, कोई सुनने वाला नहीं

सरकार का इरादा जल्द ही लीगल मेट्रोलॉजी एक्ट को अपराध से मुक्त करने का है: गोयल

यूक्रेन संघर्ष ने दुनिया भर में कमोडिटी मार्किट को झटका दिया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -