यूक्रेन युद्ध के बीच पोलैंड रवाना हुए बिडेन
यूक्रेन युद्ध के बीच पोलैंड रवाना हुए बिडेन
Share:

 

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी के अनुसार, यूक्रेन में रूस के युद्ध के एक महीने के करीब पहुंचने पर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन बेल्जियम में नाटो और यूरोपीय संघ (ईयू) के सहयोगियों के साथ बैठक के बाद इस सप्ताह पोलैंड का दौरा करेंगे।

साकी ने रविवार को एक बयान में कहा कि बुधवार को ब्रसेल्स में नाटो सहयोगियों, जी7 नेताओं और यूरोपीय संघ के नेताओं के साथ बैठक के बाद राष्ट्रपति शुक्रवार को पोलैंड के लिए उड़ान भरेंगे, ताकि "यूक्रेन का समर्थन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को संबोधित किया जा सके और इसके लिए रूस पर गंभीर और अभूतपूर्व लागत लगाई जा सके। आक्रामकता।"

वह वारसॉ में अपने पोलिश सहयोगी आंद्रेजेज डूडा के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे। साकी के अनुसार, बैठक के दौरान, बिडेन "यह संबोधित करेंगे कि अमेरिका, हमारे सहयोगियों और भागीदारों के साथ, मानवीय और मानवाधिकार आपदा का जवाब कैसे दे रहा है, जो यूक्रेन पर रूस के अनुचित और अकारण युद्ध ने उत्पन्न किया है।" उन्होंने कहा, राष्ट्रपति का यूक्रेन जाने का कोई इरादा नहीं है।

सोमवार को बिडेन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़, इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ यूक्रेन संकट पर चर्चा करेंगे।

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा का उद्देश्य संबंधों को बढ़ाना है

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार यमन का हौथी मिलिशिया

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -