बिडेन प्रशासन क्यूबा पर प्रतिबंधों को कम करने के लिए सहमत हुआ

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने क्यूबा के खिलाफ कुछ प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की, जिससे परिवारों के लिए पुनर्मिलन करना और क्यूबा के व्यवसायों के लिए अधिक अनुकूल व्यावसायिक वातावरण स्थापित करना आसान हो गया।

रिपोर्टों के अनुसार, विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक बयान में कहा कि प्रशासन "क्यूबा परिवार पुनर्मिलन पैरोल (सीएफआरपी) कार्यक्रम को बहाल करेगा और कांसुलर सेवाओं और वीजा प्रसंस्करण का विस्तार करेगा, जिससे अधिक क्यूबाई नियमित प्रवासन चैनलों के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने परिवारों में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, सीएफआरपी प्रसंस्करण को 2017 के बाद से रोक दिया गया है क्योंकि क्यूबा में अमेरिकी दूतावास में एक प्रमुख कर्मियों की कमी के कारण उस समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन द्वारा आदेश दिया गया था, सुरक्षा चिंताओं का दावा करते हुए।

नतीजतन, सितंबर 2016 के बाद से, अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवाओं ने कोई निमंत्रण जारी नहीं किया है। प्राइस के अनुसार, सरकार "परिवारों के लिए क्यूबा में अपने रिश्तेदारों से मिलने और अमेरिकी आगंतुकों को क्यूबा के लोगों के साथ जुड़ने, बैठकों में भाग लेने और शोध करने की अनुमति देने के लिए इसे आसान बनाएगी।"

बयान में उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि वाशिंगटन "अमेरिकी इंटरनेट सेवाओं, अनुप्रयोगों और ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों तक अधिक पहुंच" का समर्थन करेगा, साथ ही साथ "इलेक्ट्रॉनिक भुगतान के लिए और स्वतंत्र क्यूबा उद्यमियों के साथ अमेरिकी व्यावसायिक गतिविधियों के लिए नए रास्ते, जिसमें माइक्रोफाइनेंस और प्रशिक्षण तक पहुंच में वृद्धि शामिल है।

पीएम मोदी के जन्मस्थल वडनगर में होगा तीन दिवसीय पुरातात्विक अध्ययन

क्या टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे पुजारा ? इंग्लिश काउंटी में आग उगल रहा चेतेश्वर का बल्ला

बर्थडे पर नुसरत भरुचा ने किया हैरतअंगेज खुलासा, कहा- "डिप्रेशन के समय अगर परिवार और दोस्त..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -