इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मेजबानी करेगा भुवनेश्वर
इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मेजबानी करेगा भुवनेश्वर
Share:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) 9 से 18 जून के मध्य भुवनेश्वर में चार टीमों के इंटरकॉन्टिनेंटल कप का आयोजन करने जा रहा है। AIFF ने बुधवार को यह सूचना दी। यह इस टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण होने वाला है जबकि इससे पहले मुंबई (2018) और अहमदाबाद (2019) ने इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मेज़बानी भी की थी। इस आयोजन में इंडिया का सामना लेबनान, मंगोलिया और वानुअतु से  होने वाला है। 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) के महासचिव शाजी प्रभाकरण ने बोला है कि, 'भुवनेश्वर FIFA अंडर-17 वुमन वर्ल्ड कप के आयोजन स्थलों में से एक था। हमने ओडिशा सरकार द्वारा विकसित किये जा रहे उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे को भी ध्यान से देखा है।' उन्होंने इस बारें में बोला है कि 'अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप ने यह विरासत पीछे छोड़ी है और सीनियर पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के इतिहास में पहली बार शहर में खेलने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है।' 

इंडिया ने इससे पहले मंगोलिया और वानुअतु के विरुद्ध कोई फुटबॉल मैच नहीं खेला है, जबकि लेबनान से वह 6 बार भिड़ चुका है। भारतीय टीम वर्तमान में घरेलू मैदान पर निरंतर 5 मैच जीतकर आने वाली है। यह सिलसिला 8 जून, 2022 को कोलकाता में एएफसी एशियाई कप 2023 क्वालीफायर राउंड-3 में कंबोडिया पर 2-0 से जीत के साथ शुरू कर दिया गया था। तब से, इगोर स्टीमैक की टीम ने अफगान (2-1), हांगकांग (4-0) को हराने के बाद त्रिकोणीय राष्ट्र टूर्नामेंट में म्यांमार (1-0) और किर्गिज़ गणराज्य (2-0) को मात दी है।

IPL 2023: ये राजस्थान को फिनिश कर देगा.., RR हारी, तो रियान पराग पर भड़क पड़े फैंस

हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- "एशियाई खेलों से पहले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में कड़ी परीक्षा..."

Ahmedabad Open Golf में भाग ले सकते है 126 प्लेयर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -