व्यापमं पर STF ने सौंपी CBI को केस की फ़ाइल
व्यापमं पर STF ने सौंपी CBI को केस की फ़ाइल
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश में व्यापमं की निष्पक्ष जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की 40 सदस्यों की एक टीम को भेजा है. यह टीम सोमवार को भोपाल पहुंची. इस टीम के प्रमुख संयुक्त निदेशक (एंटी करप्शन विंग) आरपी अग्रवाल ने इस केस की छानबीन में लगी एसटीएफ के उन सभी अफसरों को बुलाया व इस मामले पर उनसे विस्तार से बात की. वे सोमवार को दोपहर साढ़े तीन बजे फ्लाइट से भोपाल आए. अग्रवाल के यहां पहुंचने के कुछ ही मिनट बाद व्यापमं की जांच करने वाली मप्र एसटीएफ के प्रमुख सुधीर शाही और एआईजी आशीष खरे भी पहुंच गए। सीबीआई के स्थानीय दफ्तर में शाम पांच बजे से शुरू हुई यह मैराथन बैठक करीब रात 9.30 बजे तक चली। इसी बीच सीबीआई के और भी अधिकारी अलग अलग समय पर भोपाल के स्थानीय सीबीआई दफ्तर में पहुंचे. एसटीएफ के दो एआईजी राजेश चंदेल व कमल मौर्य ने सुबह 11 बजे सीबीआई दफ्तर पहुंचकर स्थानीय अधिकारियों के साथ लगभग पौन घंटे चर्चा की। इन अफसरों ने सीबीआई द्वारा मांगे गए दस्तावेजों आदि की जानकारी ली, ताकि शाम की बैठक के दौरान इन्हें उपलब्ध कराया जा सके।  
  
अग्रवाल ने सबसे पहले मध्यप्रदेश के स्थानीय अधिकारियों और अपनी टीम के सदस्यों से बातचीत की, इसके बाद एसटीएफ अफसरों के साथ उन्होंने जांच, निष्कर्षों तथा अन्य पहलुओं पर चर्चा की। साथ ही पुलिस द्वारा बरामद एक्सल शीट, हार्ड डिस्क व अन्य दस्तावेजों के संबंध में भी बातचीत की। एसटीएफ ने जांच करके 55 प्रकरण अब तक एसआईटी को सौंपे हैं और लगभग 30 प्रकरणों पर एसटीएफ की जांच जारी है। इस बारे में अफसरों ने सीबीआई को पूरी जानकारी दी है। इनके अलावा जो प्रकरण कोर्ट में जा चुके हैं, उनके संबंध में यदि सीबीआई को फिर से जांच करने की जरूरत महसूस होगी तो वह कोर्ट से इसकी इजाजत मांगेगी। 

सीबीआइ प्रवक्ता आरके गौर के मुताबिक 'सीबीआई ने एसटीएफ के एडीजी शाही से चर्चा की है तथा व्यापमं केस के संबंध में जानकारियां ली हैं। प्रकरण दर्ज करने में कुछ समय लग सकता है। सीबीआई प्रमुख ने कहा की व्यापमं पर निष्पक्ष जाँच करेंगे व सरकार को इसकी सच्चाई सामने लाकर देंगे. व लोगो की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -