बिना कैबिनेट के सरकार चला रहे हैं शिवराज, तोड़ेंगे रिकॉर्ड
बिना कैबिनेट के सरकार चला रहे हैं शिवराज, तोड़ेंगे रिकॉर्ड
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की सियासत में कब से खलबली चल रही है. वहीं सियासत में एक के बाद एक नए रिकाॅर्ड बनाने वाले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सर्वाधिक वक्त तक बगैर कैबिनेट के मुख्यमंत्री रहने का रिकाॅर्ड तोड़ने जा रहे हैं. चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के 25 दिन पूरे होते ही उन्होंने अपनी ही पार्टी के कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा के रिकाॅर्ड की बराबरी कर ली है. शुक्रवार को वे येदियुरप्पा का रिकाॅर्ड तोड़ देंगे. हालांकि, येदियुरप्पा ने 26वें दिन मंत्रिमंडल का गठन कर लिया था, मगर शिवारज नया रिकाॅर्ड बनाने की ओर अग्रसर हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) और उनके साथी मंत्री ने मिलकर पूरे 68 दिन तेलंगाना में राज किया था. देखा जाए तो शिवराज सिंह चौहान के खाते में सबसे बड़ा रिकाॅर्ड चार बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने का है.

बता दें की इसके आगे सारे रिकाॅर्ड बौने हैं, लेकिन 25 दिन अकेले मुख्यमंत्री के तौर पर इतने बड़े प्रदेश का संचालन करना छोटी बात नहीं होती है. वह भी तब जबकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण कहर बन कर टूट पड़ा हो. जाहिर सी बात है ऐसे समय जिस टीम वर्क की जरूरत होती है, उसकी कमी देखी जा सकती है. शिवराज सिंह चौहान इस संकट काल में अकेले ही किला बचाते नजर आ रहे हैं. चौहान ने 23 मार्च की शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

वहीं मुख्यमंत्री की शपथ लेते से अगले ही दिन 24 मार्च को प्रधानमंत्री ने देशभर में लाॅकडाउन का ऐलान कर दिया था. लाॅकडाउन में मंत्रिमंडल गठन हो नहीं पाया. तब उम्मीद जागी कि 14 अप्रैल को लाॅकडाउन खुलते ही टीम बन जाएगी, लेकिन प्रधानमंत्री ने इसकी अवधि बढ़ाकर तीन मई कर दी. हालांकि, उम्मीद है कि इस बार तीन मई का इंतजार नहीं किया जाएगा.

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए डीसी-एसपी और पत्रकार, किए गए क्वारंटाइन

सीएम योगी ने बनाया अनोखा प्लान, लॉकडाउन में संभालेंगे अर्थव्यवस्था और कोरोना

US के आरोप का चीन ने किया खंडन, कहा- हम परमाणु परिक्षण नहीं करने के लिए प्रतिबद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -