अंधविश्वास में डूबकर मासूम बच्चों को गर्म लोहे से जलाया, 9 दिन तक चला सिलसिला
अंधविश्वास में डूबकर मासूम बच्चों को गर्म लोहे से जलाया, 9 दिन तक चला सिलसिला
Share:

आजकल बढ़ते जा रहे अपराध के मामले सभी को हैरान कर रहे हैं और इन मामलों के कारण लोगों ने अपने घरों में खुद को कैद कर लिया है. हाल ही में अपराध का एक मामला भोपाल से सामने आया है. इस मामले में मानव अधिकार आयोग ने आदिवासी बहुल शहडोल जिले में अंधविश्वास के चलते मासूम बच्चों को गर्म लोहे से दागने के मामले में पुलिस से रिपोर्ट लिखवाई है. इस मामले में नौ दिन के एक मासूम को गर्म लोहे के सरिया से दागने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है जो बहुत ही हैवानियत से भरपूर है. इस मामले में गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम खेरवहा गांव में नवजात शिशु को अंधविश्वास के फेर में उसके परिजनों ने गर्म लोहे से दाग दिया गया.

वहीं मिली खबरों के मुताबिक़ आज से कुछ दिन पहले ऐसा ही मामला सिंहपुर थाना क्षेत्र के दूधी गांव में भी सामने आया था. उस मामले में एक पांच माह की कुपोषित बच्ची को उसके परिजनों ने लोहे की छड़ से पेट और पीठ में दाग दिया था जिससे बच्ची की मौत हो गई थी. वहीं फिलहाल इस मामले में घटना पर मप्र मानव अधिकार आयोग ने शहडोल जिला पुलिस अधीक्षक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

इसी के साथ उन्होंने जिले में इस तरह के अंधविश्वास की रोकथाम के लिए किए गए जनजागरुकता के प्रयासों की जानकारी भी मांगी है. आजकल अपराध के मामलों में लगातार ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जो हैरान कर देने वाले रहे हैं.

पड़ोसी से हो गया प्यार, अंजाम सुनकर सहम जाएगा आपका दिल

नहीं थम रही भाजपा नेताओं की हत्याओं का सिलसिला, पश्चिम बंगाल के बाद अब बिहार से सामने आया मामला

शराब पीने के लिए मांगी बर्फ, दोस्त ने कर दिया मना और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -