व्यापमं केस : CBI की नजर में है 1330 मेडिकल छात्र, नोटिस भेजकर मांगे रिकाॅर्ड
व्यापमं केस :  CBI की नजर में है 1330 मेडिकल छात्र, नोटिस भेजकर मांगे रिकाॅर्ड
Share:

भोपाल: एमपी के बहुचर्चित हुए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) फर्जीवाड़े में इस संबंध में GSVM मेडिकल कॉलेज के छात्रों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सुत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में इस मामले मे STF व SIT की जाँच पड़ताल के बाद इस मामले की जांच अब CBI इस मामले की जांच कर रही है।  

CBI को इस मामले में मेडिकल कॉलेज के सात बैच के 1330 एमबीबीएस छात्र निगाह में हैं। CBI भोपाल ने कॉलेज प्रबंधन को नोटिस भेजकर इनके रिकॉर्ड मांगे हैं। तथा इस मामले में CBI के  नोटिस से कॉलेज में जबरदस्त रूप से हड़कंप मच गया है। CBI ने कहा कि व्यापम के अंतर्गत एमपी पीएमटी परीक्षा में फर्जीवाड़ा कर दूसरे छात्रों के बदले परीक्षा में सम्मिलित हुए थे. जिसके बाद जबलपुर हाईकोर्ट ने इसकी जाँच STI व STF को सौंपी थी.

इसमें जबलपुर हाईकोर्ट को गिरफ्तार छात्रों से पूछताछ में बड़ी संख्या में यूपी व बिहार के मेडिकल एवं इंजीनियरिग कॉलेजों के छात्रों के नाम प्रकाश में आए थे। भोपाल, जबलपुर, रीवा, इंदौर, ग्वालियर की टीमों ने मेडिकल कॉलेज आकर छात्रों को नोटिस देकर गवाही के लिए तलब किया था. एमपी में GSVM मेडिकल कॉलेज के 37 छात्र पुलिस हिरासत में थे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -