फ़्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध करने वाला MLA हुआ गिरफ्तार
फ़्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध करने वाला MLA हुआ गिरफ्तार
Share:

फ्रांस के प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रों के विरुद्ध पिछले हफ्ते इकबाल मैदान में प्रदर्शन कर कोरोना वायरस के लिए लागू दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के केस में मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद सहित 50 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका था, हालांकि बाद में सभी को जमानत पर रिहा किया जा चुका है.

मध्य प्रदेश के अलावा पुलिस महानिदेशक उपेन्द्र जैन ने सोमवार को मीडिया को बताया कि कांग्रेस MLA मसूद और 49 अन्य लोगों को रविवार को हिरासत में लिया गया था. हालांकि बाद में इन सभी को पुलिस ने जमानत पर रिहा कर दिया, क्योंकि इन्होंने जो अपराध किया था वह जमानती था. जंहा इस बात का पता चला है कि इन सभी को बेल बॉन्ड भरने के बाद पुलिस थाने से रिहा कर दिया गया है. जैन ने मीडिया को बताया कि इनके खिलाफ धारा 188 (एक लोकसेवक द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा) के तहत केस दर्ज करने के अतिरिक्त चार अन्य धाराएं लगाई गई हैं, जिनमें से दो धाराएं 269 और 270, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 15 (बी) एवं महामारी अधिनियम की धारा 3 शामिल हैं, जो कोरोना वायरस के चलते जिला प्रशासन ने लगाई है.

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले तलैया पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी डी पी सिंह ने कहा था कि विधायक मसूद और कुछ मौलानाओं सहित दो हजार लोग विरोध प्रदर्शन के तहत गुरुवार को भोपाल में इकबाल मैदान में एकत्र हुए थे. इनके विरुद्ध धारा 188 (एक लोकसेवक द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा) के तहत केस दर्ज किया गया था.

लोन मोरेटोरियम मामले में सुनवाई टली, अब 5 नवंबर को मामला सुनेगी सुप्रीम कोर्ट

UN में बोला भारत, कहा- कोरोना का नाज़ायज़ फायदा उठा रहा PAK, अब भी दे रहा आतंक का साथ

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन तेज़, 5 नवंबर को 67 टीमें करेंगी चक्का जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -