जानिए क्या है भोजपुरी के चमकीले सुपरस्टार दिनेश लाल यादव की कहानी
जानिए क्या है भोजपुरी के चमकीले सुपरस्टार दिनेश लाल यादव की कहानी
Share:

भोजपुरी सिनेमाजगत का लोकप्रिय अदाकारा दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ. भोजपुरी सिनेमा का चमकता सितारा. गायक से सुपरस्टार तक पहुंचने का संघर्ष निरहुआ के लिए आसान नहीं रहा. लेकिन कहते हैं ना कि कुछ पाने की जिद हो तो पूरी कायनात उससे मिलाने को जुट जाती है. निरहुआ ने भी जिद ठाना. जिद भोजपुरी सिनेमा में शिखर पर पहुंचने का था. आज वह शिखर पर हैं. फिल्म से लेकर राजनीतिक पिच तक वह सधी पारी खेल रहे हैं.

इस मशहुर भोजपुरी सेलिब्रिटी ने अपनी मैनेजमेंट कंपनी को किया लॉन्च

आपकी जानकारी के बता दे कि 2 फरवरी 1979 को जन्मे निरहुआ ने अपने करियर की शुरुआत सपोर्टिंग ऐक्टर के रूप में की. यह फिल्म थी 'चलत मुसाफिर मोह लियो रे'. तब दिनेश लाल को भी नहीं मालूम था कि वह आने वाले समय पर उस मुकाम पर होंगे, जहां लोग खुद उनसे फिल्म मांगने आएंगे. यह मुकाम उनके जीवन में जल्द ही आया. उनका संघर्ष काम आया और 2008 में आई फिल्म निरहुआ रिक्शावाला से दिनेश रातोंरात भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार बन गए. इसके बाद फिर वह कभी मुड़कर नहीं देखे.

भोजपुरी एक्टर कृष्णा सिंह इन दो फिल्मों में करने वाले है काम

अगर आपको नही पता तो बता दे कि 'निरहुआ हिंदुस्तानी', 'पटना से पाकिस्तान', 'निरहुआ हिंदुस्तानी-2', 'बम बम बोल रहा है काशी' के बाद तो निरहुआ जैसे भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े सितारे बन गए. उन्हें जुबली स्टार का भी खिताब मिला. निरहुआ के जीवन में सबसे खास पल तब आया जब उन्हें अपने आदर्श अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला. भोजपुरी फिल्म 'गंगा देवी' में निरहुआ ने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया और आज भी उन्हें यह फिल्म सबसे प्यारी है.

मोबाइल नेटवर्क से परेशान हुई पूजा हेगड़े, ट्वीट कर कही यह बात

'थलाइवी' के डायरेक्टर विजय के पिता एएल अजहागप्पन ने तलाक देने के लिए ठहराया जिम्मेदार

नयनतारा ने रजनीकांत के साथ शुरू की फिल्म 'थलाइवर 168'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -