दिल थाम कर बैठे रहे लोग.....फिर भी नहीं मरी वृद्धा
दिल थाम कर बैठे रहे लोग.....फिर भी नहीं मरी वृद्धा
Share:

उज्जैन: कहते है कि जन्म और मौत ईश्वर के हाथों में है। कब किसका जन्म हो जाये और कब किसकी मौत आ जाये, इसका समय तय नहीं किया जा सकता। परंतु उज्जैन के समीप स्थित आगर मालवा की एक वृद्धा ने आज के दिन अपनी मौत का समय निर्धारित करने का दावा किया था। जिस समय उसने अपनी मौत होने का दावा किया था,  लोग उसके घर पर आकर दिल थामकर बैठे रहे, परंतु महिला को कुछ नहीं हुआ। 

चिकित्सकों ने महिला को पूरी तरह से स्वस्थ्य बताया है। जामली गांव में रहने वाली 70 वर्षीय महिला राजाबाई ने आज श्रावण माह की चतुर्थी के दिन सुबह 7.10 बजे अपनी मौत की भविष्यवाणी करीब 6 माह पूर्व कर दी थी। राजाबाई की भविष्यवाणी के चलते लोग मौत के निर्धारित समय के पूर्व आकर ही उसके घर बैठ गये थे, परंतु वह समय निकल गया, जिस समय राजाबाई ने अपनी मौत होने का ऐलान किया था। ग्रामीणों ने बताया कि राजाबाई ने अपने परिजनों व रिश्तेदारों को अपनी मौत की तिथि व समय बताया था, लिहाजा परिजन व रिश्तेदार सहित ग्रामीण आज सुबह से ही राजाबाई के घर जाकर बैठ गये थे। इधर महिला के परिजनों ने बताया कि पांच दिन पूर्व उसने अन्न जल पूरी तरह से त्याग दिया था।

चिकित्सक ले गये अस्पताल
महिला की भविष्यवाणी की खबर प्रशासन को भी लग चुकी थी। इसके चलते कई अधिकारी व चिकित्सक गाॅंव में ही मौजूद रहे। मौत का समय निकलते ही चिकित्सकों ने राजाबाई का चेकअप किया और फिर कमजोरी होने की हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया। इसके पूर्व चिकित्सक हर दम राजाबाई का चेकअप करते रहे, लेकिन समय गुजरते ही उसे चिकित्सक अस्पताल लेकर आ गये, जहां उसे स्वस्थ्य बताया गया। अभी वृद्धा को अस्पताल में ही चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -