भारती एयरटेल ने विदेशी निवेशकों से जुटाए भारी रकम, मिले 5,330 करोड़ रुपये

नई दिल्लीः निजी क्षेत्र की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने विदेशी निवेशकों से भारी निवेश जुटाए। कंपनी ने एशिया, यूरोप और अमेरिका में निवेशकों से 75 करोड़ डॉलर के आसपास में रकम जुटाये। एयरटेल ने यह राशि विभिन्न तरह की प्रतिभूतियों से जुटायी है। भारती एयरटेल के एक बयान के अनुसार, 'उसकी पूर्ण सब्सिडियरी नेटवर्क i2i लि. ने 75 करोड़ डॉलर मूल्य की प्रतिभूतियों के लिए 5.65 फीसद ब्याज की पेशकश की है।

कंपनी इस राशि का इस्तेमाल रीफाइनेंसिंग, सब्सिडियरी कंपनियों में निवेश और सामान्य कंपनी कार्यों में करेगी। भारती एयरटेल के ट्रेजरी हेड आशीष सरदाना ने कहा कि मौजूदा वैश्विक आर्थिक माहौल में एशिया, यूरोप और अमेरिका में हाई क्वालिटी इन्वेस्टर्स से मिलने वाली शुरुआती हाइब्रिड प्रतिभूतियों के लिए बेहतर जवाब से इसके कारोबार की भविष्य की विकास क्षमता दिखाती है।

लेनदेन में शामिल एक बैंकर ने कहा कि प्रतिभूतियों को फंड/परिसंपत्ति प्रबंधकों, बीमा कंपनियों आदि को वितरित किया गया है। भारती एयरटेल का 399 रुपये में सस्ता पोस्टपेड प्लान है। हालांकि, एयरटेल इसे अब हर सर्कल में उपलब्ध नहीं करा रही है। एयरटेल ने इस प्लान को अदर सेक्शन में लिस्ट किया है। इसे मेन प्लान्स लिस्ट से हटा दिया है। इस प्लान का लाभ आंध्र प्रदेश, दिल्ली/एनसीआर, कर्नाटक, चेन्नई और तमिलनाडू के यूजर्स ही उठा सकते हैं। एयरटेल इसमें 40 जीबी डाटा उपलब्ध करा रहा है।

मंदी के बावजूद भी त्योहारी सीजन में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हुआ बम्पर कारोबार, जानें आंकड़ा

ऑनलाइन स्टार्टअप ट्रेवल कंपनी रेल यात्री करने जा रही बड़ा निवेश, यह है योजना

PMC के बाद एक और बैंक पर गिरी गाज, ग्राहक नहीं निकाल पा रहे अपना ही पैसा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -