अक्षय ने गृहमंत्री के समक्ष 'भारत के वीर' एप को राष्ट्र को समर्पित किया...
अक्षय ने गृहमंत्री के समक्ष 'भारत के वीर' एप को राष्ट्र को समर्पित किया...
Share:

बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता व खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार जो के अपनी फिल्म 'रुस्तम' के चलते राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार भी प्राप्त कर चुके है. वैसे भी उनकी बॉक्स ऑफिस पर तूती बोलती है. अक्षय व तापसी पन्नू की फिल्म 'नाम शबाना' जो के अभी भी सिनेमाघर में अपना शानदार प्रदर्शन को दोहरा रही है. तथा अभी हाल ही में खिलाड़ी अक्षय कुमार के बारे में पता चला है कि, उन्‍होंने भारतीय जनावो के शहीदों के परिवारवालों के लिए एप लॉन्‍च किया है.

जिसका नाम है 'भारत के वीर' तथा इस एप का अनावरण भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया है. इस मौके पर अक्षय कुमार भी उपस्थित थे. बता दे कि, 'भारत के वीर,' एप के जरिए आम नागरिक भी अपना योगदान कर सकेंगे. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस एप और वेब पोर्टल को सीआरपीएफ के वीरता दिवस के मौके पर लॉन्‍च किया है.

पोर्टल एक आईटी बेस्‍ड प्‍लेटफॉर्म है जिसका मकसद उन बहादुरों के परिवार वालों को आर्थिक मदद करना है जिन्‍होंने अपनी जिंदगी ड्यूटी के समय गंवा दी है. जो भी रकम दान की जाएगी उसे सीआरपीएफ और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के सैनिकों के रिश्‍तेदारों को दे दिया जाएगा. इस वेबपोर्टल पर एक शहीद को 15 लाख रूपए की आर्थिक सहायता मिल सकेगी. आर्थिक सहायता की सीमा पूर्ण होते ही उस शहीद के परिवार का विवरण पोर्टल से हट जाएगा. इस पोर्टल में घायल  जवानों को लेकर भी जानकारी दी जाएगी.

'नाम शबाना' भी पाकिस्तान में हुई बैन

फेसबुक ने अक्षय के नाम के साथ कर दिया ये गलत काम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -