भारत बायोटेक ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्राजील के भागीदारों के साथ समझौता ज्ञापन किया रद्द
भारत बायोटेक ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्राजील के भागीदारों के साथ समझौता ज्ञापन किया रद्द
Share:

हैदराबाद स्थित वैक्सीन समूह भारत बायोटेक ने शुक्रवार को कहा कि उसने ब्राजील के बाजार के लिए अपने कोविड-19 वैक्सीन Covaxin के लिए Precisa Medicamentos और Envixia Pharmaceuticals LL.C के साथ समझौता ज्ञापन (MoU) को समाप्त कर दिया है।

कंपनी ने कहा कि भारत बायोटेक प्रत्येक देश में लागू कानूनी आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न देशों में अनुमोदन प्राप्त कर रहा है। समझौता ज्ञापन का अंत ब्राजील सरकार के साथ 2,375 करोड़ रुपये में वैक्सीन की 20 मिलियन खुराक की आपूर्ति के सौदे के बाद हुआ, जो विवादों में आया और उस देश के अधिकारियों द्वारा जांच को आकर्षित किया। ब्राजील में कोवैक्सिन के बाद एक जांच शुरू की गई थी, जिसने कथित तौर पर सभी नियामक दबावों को दूर नहीं किया था, फाइजर के टीके की तुलना में अधिक कीमतों के लिए तुलनात्मक रूप से बेचा गया था, जिसे नियामक अनुमोदन प्राप्त था। Covaxin की प्रत्येक खुराक USD15 में बेची गई थी। 

Precisa Medicamentos, ब्राज़ील में Bharat Biotech की पार्टनर है, जो नियामक सबमिशन, लाइसेंस, वितरण, बीमा और तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षणों के संचालन के साथ सहायता, मार्गदर्शन और समर्थन प्रदान करती है। हालांकि, इस तरह की समाप्ति, भारत बायोटेक ब्राजील के ड्रग रेगुलेटरी बॉडी ANVISA के साथ कोवैक्सिन के लिए रेगुलेटरी अप्रूवल प्रोसेस को पूरा करने के लिए लगन से काम करना जारी रखेगी।"

'हनुमान चालीसा' का पाठ करती रही मरीज, AIIMS के डॉक्टर्स करते रहे ब्रेन सर्जरी, ऑपरेशन 'सफल'

सत्येंद्र जैन का बड़ा बयान, कहा- "दिल्ली सरकार ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए...."

झारखंड में 45000 प्राइवेट स्कूल खोलने की जरुरत.., सीएम सोरेन से निजी स्कूल एसोसिएशन की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -