झारखंड में 45000 प्राइवेट स्कूल खोलने की जरुरत.., सीएम सोरेन से निजी स्कूल एसोसिएशन की मांग
झारखंड में 45000 प्राइवेट स्कूल खोलने की जरुरत.., सीएम सोरेन से निजी स्कूल एसोसिएशन की मांग
Share:

रांची: झारखंड में निजी स्कूल और चाइल्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने राज्य के सीएम हेमंत सोरेन से प्रदेश के 45000 स्कूलों को खोलने की मांग की है. एसोसिएशन की तरफ से प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को सीएम सोरेन से मुलाकात कर अपनी मांग रखी. एसोसिएशन का कहना है कि तक़रीबन सभी सेक्टर खुल चुके हैं. ऐसे में राज्य सरकार को 8वीं से लेकर 10वीं तक के स्कूल खोलने पर विचार करना चाहिए.

एसोसिएशन की तरफ से आलोक दुबे ने कहा है कि, बिहार सहित कई राज्य सरकारें स्कूल खोलने की दिशा में कदम उठा रही हैं. ऐसे में SOP तैयार कर स्कूल खोले जाएं. उन्होंने आगे कहा कि, सरकार तय करे कि 30 फीसद बच्चे बुलाने हैं या फिर 50 फीसद या उससे कम.  एसोसिएशन ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों में बच्चों से 200-250 रुपए फीस ली जाती है. ऐसे स्कूलों की स्थिति दयनीय है. वे बंद होने की कगार पर हैं. स्कूल से मिलने वाली फीस से शिक्षकों का घर चलता है. किन्तु डेढ़ साल से सब बंद है. ऐसे में प्राइवेट स्कूल के कर्मचारी और शिक्षक समस्याओं का सामना कर रहे हैं. ऐसे में सरकार को इस दिशा में सोचना चाहिए.

ज्ञापन में कहा गया है कि सरकारी स्कूलों में टीचर्स को मोटी रकम दी जा रही है. जबकि प्राइवेट स्कूलों में संचालक समस्याओं का सामना कर रहे हैं. प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ ही एक साजिश के तहत माहौल बनाया जा रहा है. 

विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात

वैकल्पिक ईंधन खंड का दोहन करने के लिए पियाजियो नए मॉडल को किया पेश

राहत! लगातार सातवें दिन भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -