गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, आज ये हुआ बदलाव
गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, आज ये हुआ बदलाव
Share:

भारत के शेयर बाजारों के रिकॉर्ड-तोड़ ने आज के साप्ताहिक विकल्प समाप्ति सत्र में विराम ले लिया। बेंचमार्क सूचकांक दिन के सबसे निचले बिंदु से उबरने के बाद मामूली नुकसान के साथ बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 0.3 फीसदी गिरकर 45,959 के स्तर पर बंद हुआ। सूचकांक दिन के निचले स्तर से 300 अंक के करीब पहुंच गया। NSE का निफ्टी 50 इंडेक्स भी दिन के सबसे निचले बिंदु से 80 अंक कम हो गया, लेकिन 0.4 प्रतिशत कम होकर 13,478 पर बंद हुआ। सेंसेक्स ने निफ्टी के लिए पांच दिन की जीत की लकीर खींची, जबकि लगातार सात दिनों की बढ़त के बाद यह पहली गिरावट थी।

शीर्ष लाभार्थियों में नेस्ले, आईटीसी, ब्रिटानिया, एचयूएल और अदानी पोर्ट्स थे जबकि हारने वाले यूपीएल, अल्ट्राटेक सीमेंट, श्री सीमेंट, टाटा मोटर्स रहे हैं। सेक्टोरल इंडेक्स के अलावा, आज के सत्र में मीडिया और पीएसयू बैंक सूचकांकों में महत्वपूर्ण अंतर था, दोनों एक दूसरे से 1.5% कम थे।

निफ्टी ऑटो इंडेक्स में 1 फीसदी की गिरावट आई, जबकि निफ्टी बैंक 0.6 फीसदी कम रह गया, जो दिन के निचले स्तर से 300 अंकों से अधिक है। एफएमसीजी स्टॉक 2.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ और रिकॉर्ड ऊंचाई पर समाप्त हुआ। यह छह महीने में स्टॉक के लिए सबसे बड़ा एकल-दिवस लाभ भी था। निफ्टी रियल्टी और निफ्टी मेटल इंडेक्स में मामूली बढ़त क्रमश: 4 और 2 प्रतिशत देखी गई। आज के सत्र में व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क को कमजोर कर दिया। आज के सत्र में निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 0.8 फीसदी की गिरावट आई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की गिरावट आई है।

इक्विटीस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बचत के लिए लॉन्च किया त्रिपक्षीय खाता

2021 तक Vivo भारत में खोलेगा 650 एक्सक्लूसिव स्टोर

डॉलर के मुकाबले फिर टूटा रुपया, आई 13 पैसे की गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -