बाइचुंग भूटिया ने एआईएफएफ अध्यक्ष पद के लिए किया नामांकन
बाइचुंग भूटिया ने एआईएफएफ अध्यक्ष पद के लिए किया नामांकन
Share:

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी और पूर्व  इंडियन कप्तान बाइचुंग भूटिया ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के 2 सितंबर को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को अध्यक्ष पद के लिए नए सिरे से नामांकन भरा। पदम श्री से सम्मानित इस 45 साल के फुटबॉलर के नाम का प्रस्ताव आंध्र फुटबॉल संघ ने किया जबकि राजस्थान फुटबॉल संघ ने उसका अनुमोदन भी कर दिया है।

बाइचुंग भूटिया ने बोला है कि मैंने AIFF अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भी कर चुके है और मुझे लगता है कि मैं इस पद के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हूं। उन्होंने बोला है कि,‘‘ मैंने देश के लिए और शीर्ष क्लबों के लिए इतने अधिक मैच खेले हैं तथा मैं प्रशासन के बारे में भी थोड़ा बहुत जानता हूं क्योंकि मैं खेल मंत्रालय थे मिशन ओलंपिक विभाग और कई अन्य समितियों में हूं। मैं चाहता हूं कि इंडियन फुटबॉल नई ऊंचाइयों पर पहुंचे।

भूटिया ने इससे पहले भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था। तब उनके नाम का प्रस्ताव उनके पूर्व साथी खिलाड़ी दीपक मंडल ने किया था जबकि प्रतिष्ठित महिला फुटबॉलर मधु कुमारी ने उसका अनुमोदन भी कर दिया था। मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के पूर्व गोलकीपर तथा पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेता कल्याण चौबे को को भी अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार कहा जा रहा है। चौबे के नाम का प्रस्ताव गुजरात फुटबॉल संघ ने किया जबकि उसका अनुमोदन अरुणाचल प्रदेश फुटबॉल संघ ने कर दिया है।

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

भारत के स्टार फुटबॉलर समर ‘बद्रू’ बनर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा

सलीमा टेटे का बड़ा बयान, कहा- "लकड़ा, प्रधान मेरी प्रेरणा हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -