घर के मंदिर में रखी भगवान की मूर्ति का नहीं दिखना चाहिए यह हिस्सा वरना....
घर के मंदिर में रखी भगवान की मूर्ति का नहीं दिखना चाहिए यह हिस्सा वरना....
Share:

आप सभी को बता दें कि भगवान की कृपा पाने के लिए घर में गणेश लक्ष्मी और दूसरे देवताओं की मूर्ति जरुर रखनी चाहिए. वहीं इन मूर्ति को घर में रखने के कुछ नियम बताए गए हैं. जी हाँ, अगर आप वास्तु को मानते हैं तो वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान की मूर्ति घर में इस प्रकार से रखनी चाहिए जिससे इनके पीछे का भाग यानी पीठ दिखाई नहीं दे. जी हाँ, क्योंकि भगवान की पीठ का दिखना शुभ नहीं माना जाता है इस कारण से मूर्ति के पिछले भाग को कपड़े से ढ़ककर या दीवार से लगाकर रखना चाहिए क्योंकि अगर पीठ दिखती है तो कुछ ना कुछ अनिष्ट हो सकता है.

इसी के साथ कहा जाता है पूजा स्थल में एक ही भगवान की दो तस्वीर रखना कष्टकारी होता है और खासतौर पर दोनों मूर्तियां आस-पास या आमने सामने हों, क्योंकि इस वजह से घर में नकारात्मक उर्जा का संचार होना शुरू हो जाता है. इसी के साथ कहते हैं कि भले ही किसी मूर्ति में आपकी गहरी आस्था हो, लेकिन मूर्ति खंडित हो गयी हो या उसकी चमक फीकी पड़ गयी हो तो उसे घर से निकाल दें या फिर विसर्जित कर दे क्योंकि वास्तुशास्त्र के अनुसार खंडित और आभाहीन मूर्तियों के दर्शन से हानि होती है.

कहा जाता है पूजा स्थल पर भगवान की ऐसी मूर्ति रखें जिनका मुख सौम्य और हाथ आशीर्वाद की मुद्रा में हो वहीं ऐसा भी कहते हैं कि रौद्र और उदास मूर्ति घर में रखने से नकारात्मक उर्जा का संचार होना शुरू हो जाता है.

इन दो राशियों पर बहुत क्रोधित है शनिदेव, होने वाला है सर्वनाश

रात के समय पुरुष गलती से भी ना करें यह काम, आ जाएगी गरीबी

अगर आपके घर की तरफ मुँह करके सोता है कुत्ता तो समझ जाइए यह इशारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -