किसी भी चिकित्सा सर्जरी के बिना घर पर ही हटाए चेहरे से टिल का निशान

Mar 24 2021 05:29 PM
किसी भी चिकित्सा सर्जरी के बिना घर पर ही हटाए चेहरे से टिल का निशान

चेहरे पर तिल आपकी सुंदरता को मूल रूप से प्रवाहित करने के लिए बाधा बनाते हैं। मोल्स अत्यधिक वर्णक जमा का परिणाम हैं। लेकिन, वे निश्चित रूप से आपके सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं क्योंकि वे आपकी सुंदरता को कम करते हैं। इसलिए आज यहाँ हम बिना किसी मेडिकल सर्जरी के त्वचा पर तिल हटाने के कुछ बेहतरीन टिप्स साझा करने जा रहे हैं। तो यहाँ शुरू होता है हनी और अलसी का तेल: यह आपके चेहरे या गर्दन पर उन भद्दे तिलों को खारिज करने के लिए आपके किचन कैबिनेट से प्रभावी उपाय है। 

व्याधि को ठीक करने के लिए आप अकेले शहद का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन फ्लेक्ससीड के साथ मिलाकर तिलों को तेजी से ठीक किया जाता है। शहद त्वचा को पोषित भी करता है। इसे लागू करने के लिए मोल्स के लिए शहद और 3-4 बूंदों के मिश्रण की एक मोटी परत बनाएं। इसे चेहरे पर घंटों तक लगा रहने दें। इसे बंद धो लें और सूखी पॅट करें। आपकी त्वचा मोल्स से मुक्त हो जाएगी। 

अनानास: अनानास का रस अशुद्धियों और मृत कोशिकाओं को साफ करने के लिए एक महान मरहम के रूप में कार्य कर सकता है। 

इस्तेमाल कैसे करें: एक कपास की गेंद लें और इसे ताजा अनानास के रस में भिगोएँ। इसे प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं और इसे चिपकने वाली पट्टी या टेप से ढक दें।

 इसे कुछ घंटों के लिए तिल पर रहने दें और इसे सामान्य पानी से धो लें। तेज परिणामों के लिए नियमित रूप से प्रक्रिया को दोहराएं। दूसरा तरीका यह है कि अनानास के एक छोटे से टुकड़े को काटकर तिल के ऊपर रखें। एक साफ कपड़े से इसे सुरक्षित करें और परिणाम देखने के लिए प्रतीक्षा करें।

लहसुन का पेस्ट: आपको बस इतना करना है कि एक चिकनी पेस्ट बनाने के लिए कुछ लहसुन लौंग को पीस लें या कुचल दें। तिल पर पेस्ट लागू करें, सुनिश्चित करें कि यह तिल को पूरी तरह से कवर करता है। इसे रात भर छोड़ दें। सुबह पेस्ट को गुनगुने पानी से धो लें। इस उपाय का प्रयोग नियमित रूप से तब तक करें जब तक कि तिल प्राकृतिक रूप से गिर न जाए। सीधे लागू होने पर लहसुन त्वचा पर जलन का कारण बनता है। तो, पेस्ट को लागू करने से पहले, आप त्वचा पर एक परत बनाने के लिए पेट्रोलियम जेली का उपयोग कर सकते हैं।

प्रेमिका ने की बेवफाई तो प्रेमी ने कर डाला ऐसा काम की हर कोई रह गया दंग

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के तहत पंचवर्षीय नियम की मान्यता अहंकार और भ्रष्टाचार है: एके एंटनी

टीआरपी घोटाला: महाराष्ट्र सरकार रिपब्लिक टीवी के खिलाफ 12 हफ्तों में पूरी करेगी जांच