तमिलनाडु ने जीता जल प्रबंधन के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य पुरस्कार
तमिलनाडु ने जीता जल प्रबंधन के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य पुरस्कार
Share:

वर्ष 2019 के लिए जल प्रबंधन के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार तमिलनाडु को दिया गया है। राष्ट्रीय जल पुरस्कार में सामान्य श्रेणी के तहत, राज्य ने इस स्थान को जोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है, जो श्रेणियों के तहत महत्वपूर्ण स्थानों को सुरक्षित करता है - नदी के पुनरुद्धार में सर्वश्रेष्ठ जिला, जल संरक्षण, सर्वश्रेष्ठ शहरी स्थानीय निकाय, सर्वश्रेष्ठ अनुसंधान / नवाचार / जल संरक्षण और सर्वश्रेष्ठ जल योद्धाओं के लिए नई प्रौद्योगिकी का अनुकूलन। राज्य को पांच शीर्ष प्रमुख श्रेणियों में 11 पुरस्कार प्राप्त करने पर गर्व है। 16 विभिन्न श्रेणियों में कुल मिलाकर 98 पुरस्कार विभिन्न राज्यों के लिए प्रस्तुत किए गए।

पुरस्कार समारोह वस्तुतः 11 और 12 नवंबर को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय जल मंत्री, गजेन्द्र सिंह शेखावत, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर की उपस्थिति में होना है। यह दो दिवसीय समारोह के रूप में होना है। पीडब्ल्यूडी सचिव के मनिवासन को तमिलनाडु सरकार की ओर से सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार दिया जाएगा। वेल्लोर और करूर जिलों को पहले और दूसरे स्थान के लिए चुना गया है, 'रिवाइवल ऑफ रिवर' श्रेणी की श्रेणी के तहत जबकि पेरम्बलूर जिले को राष्ट्रीय स्तर पर 'जल संरक्षण' श्रेणी के तहत दूसरे पुरस्कार के लिए चुना गया है। दक्षिण के लिए जल संरक्षण श्रेणी के लिए थूथुकुडी जिले में सस्थविनथुर ग्राम पंचायत के लिए पहला स्थान। सर्वश्रेष्ठ शहरी स्थानीय निकाय के लिए मदुरै निगम के लिए दूसरा पुरस्कार जिसने जल संरक्षण के प्रयास किए।

चेन्नई ने जल संरक्षण श्रेणी, हरि कुप्पुस्वामी, आईसीएआर-गन्ना प्रजनन संस्थान, कोयंबटूर, टी प्रदीप, आईआईटी चेन्नई और Va Tech Wabag Limited, Sunnambu Kolathur के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुसंधान / नवप्रवर्तन / अनुकूलन के लिए पहले तीन स्थानों को हासिल किया है। वेल्लोर और करूर जिलों को 'रिवाइवल ऑफ रिवर' श्रेणी के तहत पहले और दूसरे स्थान के लिए चुना गया है। अन्ना विश्वविद्यालय ने दक्षिण क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ जल योद्धा श्रेणी के लिए शीर्ष दो स्थान, मणिकंदन, समन्वयक, कोवई कुलंगल पथुकप्पु अमाइप्पु, कोयम्बटूर और प्रोफेसर सक्तीनाथन गणपति पांडियन, सीडब्ल्यूजी कैम्पस जीते हैं।

सतना में बड़ा सड़क हादसा, डंपर और बोलेरो की भिड़ंत, 7 की मौत, 5 घायल

दिव्यांका त्रिपाठी ने पति विवेक दहिया के लिए एक खास रोमांटिक नोट पोस्ट किया

क्या इस दिवाली देशभर में नहीं फूटेंगे पटाखे ? आज आ सकती है NGT की गाइडलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -