इंडिया में लॉन्च की गई अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

इंडिया में लॉन्च की गई अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर
Share:

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी बैटरी (BattRE) ने इंडिया में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी स्टोरी (BattRE Storie) पेश किया जा चुका है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में, बैटरी का EV पोर्टफोलियो ग्रीन मोबिलिटी को मजबूत करता है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर ये 132Km की रेंज भी प्रदान कर रहा है। मार्केट में जिसकी टक्कर ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी जैसी कंपनियों के स्कूटर से हो रहे है। 

Features और Specification के बारें में बात की जाए तो, BattRE Storie लुकास टीवीएस मोटर और कंट्रोलर से पावर्ड है। यह AIS 156 से अप्रूव्ड 3।1kWh बैटरी पैक से भरा हुआ है। खासियत यह है कि इस स्कूटर में Bluetooth connectivity और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ इंटीग्रेटेड स्मार्ट स्पीडोमीटर (Integrated Smart Speedometer) भी दिया जा रहा है। बताया जा रहा है की स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट की सुविधा भी दी जा रही है। जिसमे कनेक्टेड ड्राइव फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है, जो नजदीकी चार्जिंग स्टेशनों को खोजने में सहायता कर रहा है। आसानी के लिए नेटवर्क को 'पे एंड चार्ज' कॉन्सेप्ट के जरिए एक्सेस भी किया जा सकता है।

बैटरी स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत: नए BattRE Storie electric scooter के मूल्य 89,600 रुपए है। हालांकि इसमें स्टेड सब्सिडी को शामिल नहीं किया गया है। बैटरी स्टोरी, में FAME II सब्सिडी भी दी जा रही है। यह स्कूटर जल्द ही कंपनी के 300 शहरों में 400 डीलरशिप पर मिल जाएगी। अब तक बैटरी ने 30,000 से अधिक स्कूटर बेच चुकी है। 

मजबूत मैटल पैनल स्क्रैप के साथ खराब सड़को पर आसानी से चल सकता है: बैटरी स्टोरी में दी गई बड़ी सीट और फुटबोर्ड के माध्यम से शहर में अधिक आरामदायक तरीके से सफर भी किया जा रहा है । सेफ्टी के बारें में बात की जाए तो पैसेंजर चलते-फिरते स्कूटर का फुल डायग्नोस्टिक समरी भी पा सकते है। इसमें मजबूत मैटल पैनल भी दिए जा रहे है, जो स्क्रैप से बचाते हैं। कम्पनी का दावा है की खराब सड़कों पर यह आसानी से चल सकता है।

आग से सेफ्टी के लिए की 1 लाख किलोमीटर की टेस्टिंग: कंपनी ने बोला है कि इसकी टेस्टिंग के लिए इसे 1 लाख किलोमीटर तक चलकर देखा गया। कंपनी ने आगे बोला है कि, 'हमने थर्मल रनवे (फायर) को फैलने और लगने से रोकने पर ज़ोरो से कार्य किया है । बीते कुछ सप्ताह में आग लगने की कुछ घटनाओं सामने आई, जिनके चलते स्कूटर की सेफ्टी पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है ताकि इस तरह की दिकक्तों का सामना कस्टमर को न करना पड़े। यह 1 लाख किलोमीटर तक की टेस्टिंग खासकर इसी कारण से की गई थी।'

हर किसी के होश उड़ाएगी ये दमदार कार

चंद दिनों में ही भारत में तहलका मचाने के लिए आ रही है ये शानदार कारें

बढ़ता प्रदूषण बन सकता है गंभीर समस्या, कारों के इस्तेमाल से घटेगा पॉल्यूशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -