बढ़ता प्रदूषण बन सकता है गंभीर समस्या, कारों के इस्तेमाल से घटेगा पॉल्यूशन
बढ़ता प्रदूषण बन सकता है गंभीर समस्या, कारों के इस्तेमाल से घटेगा पॉल्यूशन
Share:

इंडिया के कई प्रमुख शहरों के साथ दिल्ली-NCR में आपको प्रदूषण का एक विकराल रूप देखने के लिए भी मिल रहा है. प्रदूषण हमारे लिए कितना हानिकारक है यह सब आप बखूबी जानते हैं. जरा सोचिए किस तरह होने वाला है, यदि हमारी कार में भी कुछ ऐसा सिस्टम हो जो हवा को शुद्ध करें, जी हां, हम बात कर रहे हैं एयर प्यूरीफायर की. हर दिन बढ़ते जा रहे प्रदूषण को देखते हुए तमाम कार कंपनियों ने सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ एयर प्यूरीफायर जैसा कंफर्ट फीचर्स भी अपनी कारों में भी लगवा सकते है. एयर प्यूरीफायर की सुविधा कार में इन बिल्ड रूप से प्रदान की जाएगी जो आपको 10 लाख रूपये की रेंज से कम और अधिक मूल्य में देखने के लिए मिल सकता है. कुछ SUV में एयर प्यूरीफायर फीचर्स, फैक्ट्री फिटेड है तो कुछ में एक्सेसरी पैक के साथ पेश करवाया गया है. 

किआ सेल्टॉस और क्रेटा- 12 लाख रूपये से अधिक के मूल्य में आपको Best Selling SUV, KIA सेल्टोस और हुंडई क्रेटा के कुछ वेरिएंट्स में एयर प्यूरीफायर देखने के लिए मिल रहा है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि हुंडई i20 स्पोर्ट्ज CVT वैरियंट के साथ ही अन्य टॉप वैरियंट में ऑक्सीबूस्ट एयर प्यूरीफायर कंपनी ने पेस करवा दिया है.  i20 के इस वैरियंट की बात करें तो इनकी कीमत 9 लाख रूपये  से अधिक है.

इतना ही नहीं  इसके साथ ही किआ सोनेट HDX PLUS  वैरीअंट के साथ ही इसके टॉप वाले सभी वैरीअंट में एयर प्यूरीफायर भी दिया जा रहा है. मूल्य के बारें में बात की जाए तो इन SUV's के मूल्य 12 लाख रूपये से अधिक है, उपर्युक्त जानकारी के अनुसार आप कुछ एयर प्यूरीफायर से लैस SUV कार के बजट और MID-RANGE ऑप्शन, फीचर्स आदि के बारे में जान चुके हैं, तो जल्द ही घर ले आइए एयर प्यूरीफायर से लैस न्यू कार है.

15 जुलाई को लॉन्च होने जा रही है ये शानदार बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

देश में ग्राहकों का दिल जीतने के लिए आया धमाकेदार फीचर्स वाला स्कूटर

अगले माह लॉन्च की जाएगी Citroen C3, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -