हर किसी के होश उड़ाएगी ये दमदार कार
हर किसी के होश उड़ाएगी ये दमदार कार
Share:

SUV कारों में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए यह खबर बहुत दिलचस्प और उत्साहित कर देने वाली होने वाली है। जी, हां आने वाले कुछ सप्ताह में आपको बढ़िया-बढ़िया कार अपडेट्स देखने के लिए मिलने वाले है, क्योंकि भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में कई बेहतरीन कारों को पेश करने जा रहे है,  इसमें महिंद्रा स्कार्पियो एन, हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट, नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टोयोटा हाईराइडर और सिट्रोएन C3 महत्वपूर्ण आने वाली है। तो चलिए आपको अपकमिंग कारों के फीचर्स और डिजाइन के बारे में बताते हैं, जिनका आपको बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे है।

New Hyundai Venue Facelift- Hyundai 16 जून को अपनी न्यू अपडेटेड SUV वेन्यू फेसलिफ्ट के मूल्य का एलान करने वाला है। आप इस न्यू SUV को ₹21000 में बुक कर पाएंगे। इस SUV में आपको एक्सटीरियर और इंटीरियर केसों में बहुत परिवर्तन देखने के लिए मिलने वाला है, लेकिन अपग्रेटेड वर्जन में इंजन गियरबॉक्स के कांबिनेशन में कोई चेंजेस देखने के लिए मिलने वाले है। यह SUV कई बेहतरीन फीचर्स से लैस होने वाली है जैसे- हुंडई का न्यू स्पोर्टी डिजाइन, नए टेललैंप्स, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, आकर्षक एलॉय व्हील्स और री-डिजाइन टेलगेट, इसके साथ ही इस कार में आपको पैलिसेड प्रेरित ग्रिल भी देखने के लिए मिल रहा है। 


Toyota Hyryder- मिड साइज SUV सेगमेंट की कारों में टोयोटा कंपनी भी अन्य कंपनियों को तगड़ी टक्कर देने में काम कर सकते है। टोयोटा कंपनी ने अपनी न्यू एसयूवी- हाईराइडर से आगामी जुलाई माह में पर्दा उठाने वाली है और अगस्त महीने में यह SUV ऑफिशियल रूप से लॉन्च होने वाली है। आपको बताते चलें कि यह टीएनजीए-बी प्लेटफार्म पर आधारित होने वाली है। इस हाईराइडर SUV में माइल्ड एवं स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 2 पेट्रोल इंजन भी देखने के लिए मिलने वाली है। ट्रांसमिशन के बारें में बात की जाए तो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले वर्जन में आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलने वाले है लेकिन स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले वर्जन में ई-सीवीटी यूनिट कंपनी के द्वारा पेश करवाया जाने वाला है। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ इस एसयूवी को कंपनी पेश करने वाले है।

बढ़ता प्रदूषण बन सकता है गंभीर समस्या, कारों के इस्तेमाल से घटेगा पॉल्यूशन

इस कार से भारी मात्रा में कम होगा प्रदूषण

6 एयरबैग की सेफ्टी के साथ मिल रही है ये जबरदस्त कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -