एकता के नाम सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड
एकता के नाम सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: एक बार फिर इंग्लैंड की धरती पर भारतीय खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा है, लेकिन इस बार पुरुष टीम ने नहीं बल्कि भारतीय महिला खिलाड़ियों ने ऐसा किया है, वही इस मैच में एक नाम जो उभर के सामने आया है वो नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बाये हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट का. कल आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में एकता ने 18 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे.

वही एकता के बाद टीम के लिए तेज गेंदबाज मानसी जोशी ने पाकिस्तान के दो विकेट लिए और झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर और दिप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट चटकाए. मैच के दौरान पाकिस्तान टीम की कप्तान सना मीर ने सर्वाधिक 29 रनो की पारी खेली. 

बताते चले इस पुरे मैच में एकता ने भारत के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लिए है, और अब वो भारत की तरफ से वनडे मैचों में पांच या उससे अधिक विकेट लेने वाली चौथी महिला क्रिकेटर बन गयी हैं. साथ ही आपको यह भी बता दे कि महिला विश्व कप में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 95 रनों से हरा कर 21 मैचों में अपनी 20वीं जीत हासिल की है, और यह वनडे क्रिकेटर में लगातार उनकी 16वीं जीत है. भारत यहां सिर्फ एक मुकाबला द अफ्रीका से मई में हारा है.

Women World Cup: बेटियों ने लिया हार का बदला, पाकिस्तान को 95 रन से दी शिकस्त...

महिला विश्व कप, भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 वें ओवर में खोया पहला विकेट

केंद्रीय मंत्री ने उठाए सवाल, क्या फिक्स था भारत-पाक मैच!


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -