Women World Cup: बेटियों ने लिया हार का बदला, पाकिस्तान को 95 रन से दी शिकस्त...
Women World Cup: बेटियों ने लिया हार का बदला, पाकिस्तान को 95 रन से दी शिकस्त...
Share:

डर्बी: जी हाँ बता दे कि आईसीसी महिला विश्व कप-2017 में टीम इंडिया ने अपने तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया है. वैसे भी हमारी भारतीय महिला टीम आजतक पाकिस्तान से कभी नहीं हारी. भारतीय गेंदबाजों के आगे पूरी की पूरी पाकिस्तानी टीम ढेर हो गई और जीत के लिए जरूरी 170 रन भी नहीं बना सकी. भारत के लिए एकता बिष्ट ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए. वहीं, पाकिस्तान की तरफ से कप्तान सना मीर ने 73 गेंदों में सर्वाधिक 29 रन बनाए.पाकिस्तानी टीम 74 रन पर आलआउट हो गई.

इससे पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी थी.

पूनम राउत ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. उनके अलावा दीप्ती शर्मा 28 और हरमनप्रीत कौर (10), सुषमा (33) और झूलन (14) ही दहाई के आंकड़े को छू सकीं.

भारत की शुरुआत खराब और बेहद धीमी रही टीम का स्कोर जब सात रन था तभी चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार फॉर्म में चल रही मंधाना (2) पवेलियन लौट गईं. पूनम और दीप्ती ने विकेट पर अपने पैर जमाए लेकिन रनों की गति को बढ़ा नहीं सकीं.

दोनों ने 18.5 ओवरों में 3.55 की औसत से सिर्फ 67 रन जोड़े. अर्धशतक से तीन रन दूर पूनम को संधु ने अपना शिकार बनाया और यहां से भारत के विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरने लगे. कप्तान सिर्फ आठ रन ही बना सकीं.

अंत में सुषमा और झूलन ने सातवें विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. मानशी जोशी चार रन और पूनम यादव छह रनों पर नाबाद लौटीं.

पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधू ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. सादिया युसूफ को दो सफलता मिलीं. डायना बेग और असमाविया इकबाल के हिस्से एक-एक विकेट आया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -