डूरंड कप में बेंगलुरु ने जीता अनोखा खिताब
डूरंड कप में बेंगलुरु ने जीता अनोखा खिताब
Share:

बेंगलुरु FC ने रविवार को करीबी फाइनल मैच में मुंबई सिटी FC को 2-1 से हराकर पहली बार डूरंड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। लेकिन ट्रॉफी देते वक्त पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ला गणेशन ने इंडियन फुटबॉलर सुनील छेत्री के साथ ऐसी हरकत की जिसकी फुटबॉल फैंस सोशल मीडिया पर निंदा भी कर रहे है। दरअसल, हुआ यूं कि बेंगलुरु FC के कप्तान सुनील छेत्री कप लेने के लिए स्टेज पर गए तो वहां फोटो फ्रेम में आने के लिए गवर्नर ला गणेशन कप्तान छेत्री को बाएं हाथ से पीछे धकेल डाला है। फैंस को गवर्नर की यह हरकत नगंवार गुजरी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- डुरंड कप पहली बार बेंगलुरु एफसी ने नहीं बल्कि गवर्नर ला गणेशन ने जीत लिया है। 

मैच के बारें में बात की जाए तो शिव शक्ति (11वां मिनट) और एलेन कोस्ट (61वां मिनट) ने विजयी टीम के गोल जमाये, जबकि मुंबई FC का एकलौता गोल अपुइया ने 30वें मिनट में किया। शिव शक्ति ने बेंगलुरु को शानदार शुरुआत दिलाते हुए 11वें मिनट में ही पहला गोल भी दाग दिया है। शिव मुंबई के क्षेत्ररक्षकों को छकाते हुए गोलकीपर के पास पहुंचे, जो गोल से कुछ दूर आ गया था। इस बात का लाभ उठाते हुए शिव ने बॉल को गोलकीपर के सिर के ऊपर से नेट में पहुंचाया और टीम को 1-0 की बढ़त भी दिलवा दी है। मुंबई सिटी ने कुछ देर बाद वापसी की और अपुइया ने 30वें मिनट में फ्री किक को गोल में तब्दील कर दिया है। पहले हाफ में 1-1 की बराबरी के उपरांत कोस्टा ने 61वें मिनट में गोल किया जो निर्णायक साबित हो चुका है।

कोस्टा ने कप्तान छेत्री की कॉर्नर किक को दिशा दिखाते हुए बॉल को नेट में पहुंचाया, जिसकी बदौलत बेंगलुरु FC ने 2-1 से जीत अपने नाम की। बेंगलुरु के कप्तान 38 साल के  छेत्री ने अपने करियर में केवल डूरंड कप नहीं जीत पाए, लेकिन रविवार की जीत के उपरांत  उन्होंने यह खिताब भी अपने नाम कर लिया है। वर्ष  2013 में अस्तित्व में आए बेंगलुरु एफसी क्लब के लिए भी यह प्रथम डूरंड कप खिताब है।

सचिन तेंदुलकर की बड़ी पहल, 55 आदिवासी बच्चों ने पहली बार स्टेडियम में देखा मैच

VIDEO: सचिन तेंदुलकर के एक शॉट के दीवाने हुए लोग, कहा- 'आज भी 'मास्टर-ब्लास्टर'

'इतना लंबा सवाल...', रिपोर्टर के प्रश्न पर कप्तान रोहित शर्मा का रिएक्शन हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -