असम NRC के विरोध में उतरे बंगाली हिन्दू, राम नाम को बनाया हथियार
असम NRC के विरोध में उतरे बंगाली हिन्दू, राम नाम को बनाया हथियार
Share:

गुवाहाटी: असम NRC के विरोध में उतरे बंगाली हिंदू राम नाम को हथियार बनाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह घटना गोहपुर छैदोर इलाके के ब्रह्मजन गांव से सामने आई है। यहां पर लोग NRC और NRC स्टेट कूर्डिनेटर प्रतीक हाजेला के विरुद्ध नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। हालांकि इन्होंने विरोध करने का अनोखा तरीका निकाला है। ये लोग अपने हाथों में ढोल और मंजीरे लेकर 'हरि नाम' का जाप करते हुए विरोध व्यक्त कर रहे हैं। इसके साथ 'प्रतीक हाजेला मुर्दाबाद' जैसे नारे भी लगाए जा रहे हैं।

असम NRC से बाहर हुए इन बंगाली हिंदुओं का कहना है कि उनको इसकी अंतिम सूची पर विश्वास नहीं है। उनका कहना है कि यह सूची बंगाली हिंदुओं के खिलाफ षड्यंत्र है, क्योंकि इस गांव में रहने वाले 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों इसमें शामिल नहीं किया गया है। वहीं,एनआरसी की अंतिम सूची online भी प्रकाशित कर दी गई है जिसमें सभी 3।30 करोड़ लोगों के नाम शामिल है।

बता दें कि असम एनआरसी की अंतिम सूची 31 अगस्त को जारी की गई थी, जिसमें 3,11,21,004 लोगों के नाम शामिल है, जबकि 19,06,657 लोगों को इसमें जगह नहीं मिली है। हालांकि एनआरसी की अंतिम सूची प्र​काशित होने के बाद प्रदेश में भाजपा, कांग्रेस, विद्या​र्थी संगनों तथा अन्य सामाजिक संगठनों ने इसके खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है। इन सभी का अरोप है कि NRC की सूची में से यहां पर रहने वाले मूल निवासियों को बाहर कर दिया गया है।

ममता बनर्जी के हमले पर भाजपा का पलटवार, कहा- बंगाल में आपने लागू की है 'सुपर इमरजेंसी'

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के लोगों ने निकाली रैली, किया धारा 370 हटाने का समर्थन

हिंदी दिवस पर अमित शाह के ट्वीट से भड़के केरल के सीएम, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -