ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के लोगों ने निकाली रैली, किया धारा 370 हटाने का समर्थन

Sep 15 2019 03:13 PM
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के लोगों ने निकाली रैली, किया धारा 370 हटाने का समर्थन

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में रविवार को भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई नागरिक जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 को खत्म करने के समर्थन में मेलबर्न में इकठ्ठा हुए. इसके बाद विक्टोरियन स्टेट पार्लियामेंट से फेडरेशन स्क्वायर तक कश्मीरी पंडितों की अगुवाई में एक रैली का आयोजन किया गया. बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर से मोदी सरकार ने 5 अगस्‍त को धारा  370 हटा दी थी.

वहीं, मोदी सरकार की तरफ से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि अब भारत के खिलाफ नए-नए षड्यंत्र रच रहा है. यूनाइटेड नेशंस से लेकर अन्‍य मंचों अंतरराष्‍ट्रीय बेइज्‍जती कराने के बाद भी पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, अब पाकिस्‍तान सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को बरगला रहा है. इसके साथ ही वह नगालैंड के उग्रवादियों तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिश में लगा हुआ है.

बता दें कि कश्‍मीर मसले पर चीन और पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी थी. जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 में परिवर्तन के मसले को चीन ने पाकिस्‍तान की शह पर यूएनएससी की बैठक में उठाया था. किन्तु पाकिस्‍तान और चीन को दुनिया के किसी अन्य राष्ट्र का समर्थन नहीं मिला. रूस सहित दूसरे देशों ने भारत का समर्थन किया.

शहीद अफरीदी होंगे पाक के अगले पीएम ! लोग बोले ये तो पाकिस्तान को बेच डालेगा

जापान में 71 हज़ार लोग हुए 100 वर्ष पार, लंबा जीवन जीने वालों में सबसे अधिक महिलाएं

मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की पुष्टि