बंगाल पंचायत चुनाव: ममता पर फिर भरी पड़े शुभेंदु, इस इलाके में लहराया भाजपा का परचम
बंगाल पंचायत चुनाव: ममता पर फिर भरी पड़े शुभेंदु, इस इलाके में लहराया भाजपा का परचम
Share:

कोलकाता: 2021 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम को लेकर सीएम ममता बनर्जी और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच घमासान मचा था. शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी को चुनाव में मात देकर अपना दबदबा कायम रखा था. विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पंचायत चुनाव में नंदीग्राम से सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को हटाने का संकल्प लिया था. पंचायत वोटों के मतगणना के अब तक के रुझान में नंदीग्राम में भाजपा शानदार प्रदर्शन कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, नंदीग्राम-द्वितीय पंचायत समिति में भाजपा, TMC को काफी पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर है. रुझान देखकर ऐसे कयास शुरू हो चुके हैं कि नंदीग्राम में फिर से शुभेंदु अधिकारी, सीएम ममता पर भारी पड़े हैं. बोयल-1 और बोयल-2 दोनों ग्राम पंचायतों में भाजपा को बढ़त है. बोयाल-1 ग्राम पंचायत की 13 सीटों में से 8 पर भाजपा और 5 पर TMC को बढ़त है. बोयाल-2 ग्राम पंचायत में फिर भाजपा 16 में से 9 सीटों पर जीतती नज़र आ रही है, वहां TMC महज 6 सीटों पर आगे चल रही है. बाकी एक में निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं.

आसान शब्दों में कहें तो नंदीग्राम-2 ब्लॉक की 2 ग्राम पंचायतों में फिलहाल भाजपा का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. इसके अलावा खोदांबरी-1 ग्राम पंचायत में भी जंग जारी है. 15 सीटों में से 8 पर भाजपा और 7 पर तृणमूल को बढ़त है. खोडांबरी-2 ग्राम पंचायत में 17 में से 12 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है, बाकी 5 सीटों पर TMC को बढ़त है. बता दें कि, नंदीग्राम 1 में 10 ग्राम पंचायतें हैं. इनमें 2 पंचायत पर TMC का कब्जा है और तीन ग्राम पंचायतें भाजपा के हाथ में हैं. बता दें कि पूर्वी मेदिनीपुर की 223 ग्राम पंचायतों में से 52 TMC के अधीन हैं और भाजपा के खाते में 30 सीटें हैं.

'मर्दानगी पर कलंक हैं उद्धव ठाकरे', BJP विधायक के बिगड़े बोल

दिल्ली जाकर अमित शाह से मिले बाबूलाल मरांडी, झारखंड में सियासी हलचल तेज़

सीएम नितीश कुमार को भाजपा ने दिया एक और झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि कुशवाहा ने किया NDA में जाने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -