स्वस्थ रहना चाहते हैं तो जी भर कर और चिल्ला चिल्ला कर दें गालियां
स्वस्थ रहना चाहते हैं तो जी भर कर और चिल्ला चिल्ला कर दें गालियां
Share:

गाली देना सभ्य समाज में अच्छा नहीं माना जाता है. लेकिन आज के लोग ऐसे हैं जो बिना गली दिए बिना रह ही नहीं सकते. उनके मुंह पर गाली जैसे बैठे ही रहती है, कहीं कुछ हुआ नहीं कि उनके मुंह से गाली पहले निकलती है. लेकिन आपको बता दें गाली देना आपके लिए बहुत अच्छा होता है. गुस्से में कई लोग गाली देते हैं और अपना तनाव कम करते हैं. गाली देने वाला इंसान स्वस्थ्य और जोश से भरा हुआ दिखाई देता है. तो आज हम आपको गाली देने के फायदे बताने जा रहे हैं.  

* जब हम गाली देते हैं तब गुस्से की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होने लगती है, और तनाव कम  हो जाता है.

* ज्यादा गुस्से में शांत रहने वालो को अकसर दिल में दबाव बनता है, जिससे हार्ट अटेक आने की सम्भावना बढ़ जाती है, जबकि गुस्से में गाली देने से अटेक से बचा जा सकता है.

*  लड़ाई की स्थिति में हमारे दिमाग पर मानसिक तनाव बढ़ता है, लेकिन जब उस स्थिति में जी भर कर गाली दे देते हैं तो गाली देने से मानसिक तनाव अपने आप कम होने लगता है.

* गुस्से में रक्त का दबाव बढ़ता है और उससे सांस फूलने लगती है, जबकि गुस्से के समय गाली देते रहने से रक्त संचार संतुलित बना रहता है.

*  गाली नहीं देने वाले इंसान से ज्यादा जोशीला बना रहता है, क्योकि गाली देने से शरीर के अंदर जो गुस्से का दबाव होता है वह बाहर निकल जाता है.

* शान रहने वाला इंसान या तो अटैक का सामना करता है या तो डिप्रेशन का शिकार बन जाता है. इसे गाली दे कर शांत किया जा आसक्त है. 

इन ब्लड ग्रुप वालों को बढ़ता है दिल के दौरे का खतरा, कर लें बचाव

पैर की मोच और उसका दर्द, झट से होगा गायब

गुहेरी की परेशानी को इस तरह कर सकते हैं कम, मिलेगा आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -